स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झुंझुनूं के यहां पर बिजली निगम की छापेमारी, मचा हडकंप

Gunjan Shekhawat

Publish: Nov 17, 2019 12:42 PM | Updated: Nov 17, 2019 12:42 PM

Jhunjhunu

jhunjhunu news: बुहाना (झुंझुनूं). अजमेर विद्युत वितरण निगम प्रबंधक निदेशक के आदेश की पालना में शनिवार को अलसुबह बुहाना डीवीजन के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी रोकने के लिए आकस्मिक छापेमारी से हडकंप मच गया। अलसुबह हुई कार्रवाई से बिजली चोरी करने वालों को तार हटाने तक का मौका नहीं मिला।

बुहाना (झुंझुनूं). अजमेर विद्युत वितरण निगम प्रबंधक निदेशक के आदेश की पालना में शनिवार को अलसुबह बुहाना डीवीजन के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी रोकने के लिए आकस्मिक छापेमारी से हडकंप मच गया। अलसुबह हुई कार्रवाई से बिजली चोरी करने वालों को तार हटाने तक का मौका नहीं मिला। छापेमारी के दौरान तीन टीमों का गठन किया गया था। निगम से मिली जानकारी के अनुसार गठित तीनों टीमों ने बुहाना, कुहाड़वास, घसेड़ा, पचेरीकलां सहित कुल 152 जगह पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान सौ से अधिक जगह बिजली चोरी करते पाए जाने पर उपभोक्ताओं की वीसीआर भरी गई है। इनमें पच्चास यूनिट से कम वाले 30 उपभोक्ता तथा पीडीसी 24 उपभोक्ता भी शामिल है, जो बिजली चोरी करते पाए गए। बिजली चोरी करने वालों को सात दिन में जुर्माना राशि जमा करने के लिए पाबंद किया गया है। सात दिवस में राशि जमा नहीं कराने पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाकर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। बिजली चोरी पकडऩे वाली टीम में सहायक अभियंता सुभाष मीणा, कनिष्ठ अभियंता सावन कुमार, नवनीत कुमार के अलावा समस्त उपबिजली घरों के इंचार्ज शामिल किए गए थे।

चोरी रोकने के लिए अधिकारियों की बैठक


बुहाना. अजमेर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता कार्यालय में झुंझुनूं के मुख्य अभियंता अशोक गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सहायक अभियंता सुभाष मीणा ने बताया कि संभागीय अभियंता ने कहा कि कर्मचारियों एवं अधिकारियों में भेदभाव नहीं किया जाए। सभी मिलजुल कर कार्य करें। बैठक में विद्युत छीजत कम करने, पच्चास यूनिट से कम उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं के मीटर की जांच करने, पेंडिंग बिलों की वसूली करने, राजस्व वसूली शत प्रतिशत करने सहित अन्य विभागीय विचार विमर्श किया गया। बैठक में अधीक्षण अभियंता एमके सिंघल, अधिशाषी अभियंता डीसी बडगुजर, एईएन सुभाष मीणा, कृष्ण कुमार डीगरवाल, कनिष्ठ अभियंता सावन कुमार, नवीन कुमार सहित फीडर इंचार्ज एवं समस्त कार्मिक उपस्थिति थे।

[MORE_ADVERTISE1]