स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झुंझनूं, पिलानी व बिसाऊ में शहरी सरकार चुनने के लिए सुबह से ही जोरदार जोश

rajesh sharma

Publish: Nov 16, 2019 07:26 AM | Updated: Nov 16, 2019 07:26 AM

Jhunjhunu

जिले के तीन निकायों में शहरी सरकार के गठन के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदाताओं में सुबह से ही जोरदार उत्साह है। बूथों पर कतार लगनी शुरू हो गई है।


झुंझनूं. जिले के तीन निकायों में शहरी सरकार के गठन के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदाताओं में सुबह से ही जोरदार उत्साह है। बूथों पर कतार लगनी शुरू हो गई है।
नगर परिषद झुंझुनूं, पिलानी व बिसाऊ नगरपालिका के लिए शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। ऐसे में मतदान संपन्न होते ही तीनों निकायों में 525 पार्षद प्रत्याशियों के भाग्य इवीएम में बंद हो जाएगा और 19 नवम्बर को होने वाली मतगणना के दिन खुलेगा। नगर परिषद झुंझुनूं के 60 वार्डों में 302, पिलानी के 35 वार्डों में 143 और बिसाऊ के 25 वार्डों में 80 प्रत्याशियों के लिए जनता वोट डालेगी।

election news jhunjhunu pilani and bisau


कुल प्रत्याशी 525

नगर परिषद झुंझुनूं
वार्ड 60
प्रत्याशी 302
-----------
नगर पालिका पिलानी
वार्ड 35
प्रत्याशी 143
---------------
नगर पालिका बिसाऊ
वार्ड 25
प्रत्याशी 80


झुंझुनूं नगर परिषद
-कुल मतदाता-73989
-महिला मतदाता-35434
-पुरुष मतदाता-38555

election news jhunjhunu pilani and bisau
इधर, प्रशासन की ओर से तीनों निकायों के लिए पोलिंग पार्टियों को शुक्रवार को रवाना किया गया। नगर परिषद झुंझुनूं के लिए सेठ मोतीलाल पीजी कॉलेज स्टेडियम से मतदान केंद्रों के लिए पार्टियों को रवाना किया गया। झुंझुनूं नगर परिषद क्षेत्र में 71 मतदान बूथों पर वोट डाले जाएंगे। शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाने के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 6 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। नगर परिषद झुंझुनू में 22, बिसाऊ में 13 एवं पिलानी में 15 मतदान केंद्रों को संवेदनशील एवं अति संवेदनशील घोषित किया गया है। बिना वैध पास किसी भी व्यक्ति को मतदान केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 200 मीटर की परिधि में किसी भी अभ्यर्थी अपना कार्यालय नहीं खोल सकेगा। 100 मीटर की परिधि में बिना किसी कारण के भीड़ होने पर कार्रवाई की जाएगी। विशेष योग्यजन के लिए वाहन तथा व्हीलचैयर की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की गई है।

यहां कर सकते हैं शिकायत
-मोबाइल : 6350629193
-टेलीफोन नंबर : 01592-234004

आज रहेगा अवकाश
तीनों निकाय क्षेत्र में शनिवार को मतदान के दिन अवकाश रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी रवि जैन ने बताया कि मतदान दल शुक्रवार को मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए।


बिसाऊ में एक तिहाई से ज्यादा महिला प्रत्याशी मैदान में
बिसाऊ. कस्बे में 25 वार्डों के लिए आधी आबादी पहली बार 43 प्रतिशत सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कुल 8 0 प्रत्याशियों में से महिला प्रत्याशी एक तिहाई से भी ज्यादा 34 की संख्या में है। इस बार महिलाओं के लिए आरक्षित नौ वार्डो के अलावा अन्य वार्डों से भी महिला प्रत्याशी मैदान में डटी हुई है।

13 बूथों पर रहेंगे हथियारबंद जवान तैनात
बिसाऊ. निकाय आम चुनाव 2019 के तहत बिसाऊ पालिका के लिए शनिवार को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए एरिया पुलिस अधिकारी एएसपी झुंझुनूं प्रतापमल केडिया ने शुक्रवार को कस्बे के सभी 25 बूथों का निरीक्षण किया। थानाधिकारी रामपाल मीणा के साथ अतिरिक्ति पुलिस अधीक्षक ने प्रगणक से बूथ की स्थिति व मतदाताओं आदि के बारे में जानकारी ली। सभी बूथों पर दो-दो सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे, सात संवेदनशील तथा छह अति संवेदनशील बूथों पर पर राइफलधारी दो अतिरिक्त जवान तैनात हैं।

कड़ी सुरक्षा के बीच शहर की सरकार का चयन आज
पिलानी. निर्वाचन अधिकारी एवं सूरजगढ़ उपखण्ड अधिकारी अभिलाषा सिंह ने बताया कि 35 वार्डो के लिए कस्बे के विभिन्न वार्डो में 35 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। 35 वार्डो के लिए 143 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव में भाजपा ने सात जबकि कांग्रेस ने छह लोगों को अपने सिम्बल पर उम्मीदवार बनाया है। 130 उम्मीदवार निर्दलीय के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मतदान दलों को साबू महाविद्यालय में एक संक्षिप्त प्रशिक्षण के बाद मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया ।

[MORE_ADVERTISE1]