स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लूट और गोली मारने के बाद राजस्थान पुलिस को चैलेंज, दम है तो गिरफ्तार करके दिखाओ

rajesh sharma

Publish: Sep 16, 2019 11:47 AM | Updated: Sep 16, 2019 11:47 AM

Jhunjhunu

योगेश चारणवासी ने जाते वक्त दुकान में कार्यरत स्टाफ नवीन को अपना पहचान पत्र देकर बोला कि यह उसकी आइडी है पुलिस को दे देना। पुलिस को बोल देना उसमें दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए।


झुंझुनूं. शहर में रोड नंबर दो व तीन के बीच लिंक रोड पर स्थित एक ज्वैलरी की दुकान पर रविवार को बोलेरो जीप व बाइक पर सवार होकर आए सदर थाने के हिस्ट्रीशीटर योगेशे चारणवासी व उसके दो साथियों ने दिनदहाड़े सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर सोना चांदी व नकदी लूट कर ले गए। विरोध करने पर व्यापारी जतिन सोनी उर्फ बाइसराम को गोली मार गए। जतिन जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।
पुलिस के अनुसार रोड नंबर दो व तीन के बीच लिंक रोड पर न्यू प्रकाश ज्वैलर्स में रविवार दोपहर ढाई बजे के करीब बोलेरो जीप व बाइक पर सवार होकर तीन लुटेरे आए और वहां पर मौजूद सर्राफा व्यापारी जतिन उर्फ बाइसराम सोनी पुत्र चंद्रप्रकाश सोनी (30) व स्टाफ नवीन की कनपटी पर देशी कट्टे तान दिए। जब जतिन व स्टाफ नवीन विरोध करने लगे तो लुटेरों ने जतिन सोनी के साथ मारपीट कर गोली मारने की धमकी देने लगे। हिस्ट्रीशीटर चारणवासी निवासी योगेश चारणवासी ने व्यापारी जतिन व स्टाफ नवीन पर देशी कट्टे ताने रखे। जबकि तीसरे आरोपित जिसने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था उसने बैग में सोना-चांदी, ज्वैलरी व पैसा डाल लिया। इसी दौरान जब मौका पाकर व्यापारी जतिन सोनी बाहर भागने लगा तो हेलमेट लगाए आरोपित ने उसका पीछा कर दुकान से बाहर गोली मार दी। गोली जतिन के पिछले हिस्से में कमर के ऊपर लगने से वह गिर गया। इसी दौरान तीन में से दो आरोपित बोलेरो में व एक बाइक पर सवार होकर भाग गया। गोली लगने से घायल जतिन को पास ही स्काइलाइन अस्पताल लेकर गए। जहां से गंभीर होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया।

दिया चैलेंज: बोला यह है मेरी आइडी पुलिस को बोला देना, दम है तो गिरफ्तार करके दिखाओ
योगेश चारणवासी ने जाते वक्त दुकान में कार्यरत स्टाफ नवीन को अपना पहचान पत्र देकर बोला कि यह उसकी आइडी है पुलिस को दे देना। पुलिस को बोल देना उसमें दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए। पुलिस घटना स्थल से आइडी बरामद की है। जबकि लूट में शामिल दो अन्य की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

वारदात में शामिल बोलेरो जब्त, जाबासर के जाहिद के नाम है
लूट की वारदात में काम ली गई बोलेरो जीप को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस को गाड़ी आबूसर गांव के जोहड़े में मिली है और यह जाबासर के जाहिद अली के नाम से रजिस्टर्ड बताई जा रही है। वहीं, पुलिस वारदात में काम ली गई बिना नंबर की बाइक की बरामदगी के प्रयास कर रही है।

गोली का खोल बरामद
सर्राफा व्यापारी पर गोली देशी कट्टे से चलाई गई थी। पुलिस ने घटनास्थल से गोली का खोल बरामद कर लिया है।

महिलाओं ने संभाला जतिन को
लूट के दौरान सर्राफा व्यापारी जतिन को गोली लगने से वह सड़क पर गिर गया। शोर-शराबा होने के बाद घर के अंदर से महिलाओं बाहर निकली तो चौंक गई। आनन-फानन में उसे पास में ही जतिन को मोटरसाइकिल पर पास ही एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया।?जहां पर गोली कमर के ऊपरी हिस्से में अंदर फंसी होने व स्थिति गंभीर होने के कारण जयपुर रैफर कर दिया गया। परिजन उसे जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। इधर, परिजनों का रो-रोककर बुरा हाल है।

पुलिस के देरी से पहुंचने पर विरोध
लूट की सूचना देने के बाद पुलिस के देरी से पहुंचने पर वहां पर मौजूद लोगों ने एकबार हंगामा कर दिया। वहां पर मौजूद लोगों का कहना था कि गोली लगने से घायल व्यापारी जतिन को जयपुर रैफर करने के बाद भी कई बार फोन किए गए। परंतु पुलिस समय पर नहीं पहुंची। जानकारी मिलते ही लोगों की जबरदस्त भीड़ लग गई। रोड नंबर दो-तीन के बीच लिंक रोड पर जाम लग गया।

खंगाले सीसीटीवी फुटेज
पुलिस ने मामले में न्यू प्रकाश ज्वैलर्स में सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। सीसीटीवी फुटेज में के बाहर पहले एक बिना नंबर की बाइक आती है जिसपर एक जना हेलेमेट लगाए हुए बैठा है। इसी दौरान सफेद रंग की एक बोलेरो आकर रूकती है जिसमें में दो जने उतरते हैं। फिर तीनों आरोपितों में से एक मुंह पर कपड़ा बांधे हुए, एक हेलेमेट लगाए और एक बिना चेहरा ढका हुआ अंदर घुसते हैं और वहां पर मौजूद जतिन व नवीन पर देशी कट्टे तानकर लूट की घटना को अंजाम देते हैं।

पूछताछ के लिए कइयों को लिया हिरासत में
घटना के बाद एसपी गौरव यादव, सीओ सिटी लोकेंद्र दारवाल, कोतवाली एसएचओ गोपालसिंह ढाका, सदर एसचएचओ भंवरलाल ने मय जाब्ते घटनास्थल पहुंचे और पीडि़तों से घटना की जानकारी लेकर जिलेभर में नाकाबंदी कराई। पुलिस ने संदेह के आधार पर कई जनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

योगेश चारणवासी के खिलाफ दर्ज हैं 21 मामले
योगेश चारणवासी निवासी चारणवास (मलसीसर) के खिलाफ विभिन्न थानों में 21 मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार आरोपित योगेश सभी मामलों में जमानत पर चल रहा है।

तीन नंबर रोड से आए और दो नंबर की तरफ?भागे
लूट को अंजाम देने वाले आरोपित रोड नंबर तीन की तरफ से आए थे। घटना को अंजाम देने के बाद रोड नंबर दो की तरफ से फरार हो गए।आरोपितों ने घटना के दौरान बोलेरो गाड़ी को स्टार्ट कर रोड पर ही छोड़ रखा था।

एटीएम कार्ड स्वीप करने को बोला
आरोपितों ने सोना-चांदी, ज्वैलरी व गले में पड़े रुपए लेने के बाद व्यापारी के खाते से पैसे ट्रांसफर करने की धमकी दी। आरोपित ने व्यापारी से बोले मशीन में अपना एटीएम कार्ड स्वीप कर हमारे खाते में पैसा ट्रांसफर करो। परंतु मौका मिलते ही व्यापरी जतिन दुकान से बाहर भाग गया और उसके गोली मार दी गई।

अलर्ट के बाद घटना को दिया अंजाम
महेंद्रसिंह उर्फ पपला को छुड़ाने के दौरान बहरोड़ थाने पर फायरिंग की घटना के बाद प्रदेशभर में पुलिस को अलर्ट कर रखा है। इसके लिए एटीएस, एसओजी व पुलिस की सख्ती के बावजूद दिनदहाड़े शहर के पॉश एरिया में घटना को अंजाम देना पुलिस पर सवालिया निशान है। अलर्ट होने के बावजूद इसी से करीब एक किलोमीटर दूर रोड नंबर तीन पर आधा दर्जन से अधिक दुकानों के ताले टूटे थे।

इनका कहना है....
सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम देने में तीन जने शामिल थे। इनमें एक की पहचान सदर थाने के हिस्ट्रीशीटर चारणवास निवासी योगेश चारणवासी के नाम से हुई। वारदात में काम ली गई?बोलेरो गाड़ी जाबासर के किसी जाहिद अली के नाम से रजिस्टर्ड है। जिसे आबूसर के जोहड़ से बरामद कर लिया गया है। वहीं, काम में ली गई?बिना नंबर की बाइक को बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। व्यापारी पर देशी कट्टे से चलाई?गई गोली का खोल बरामद कर लिया गया। मामले में संदेह के आधार पर कइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
लोकेन्द्र दादरवाल, सीओ सिटी (झुंझुनूं)
——————————-