स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिसाऊ महोत्सव: आदमी मुसाफिर है, आता है जाता है..

Datar singh Shekhawat

Publish: Sep 02, 2019 12:30 PM | Updated: Sep 02, 2019 12:30 PM

Jhunjhunu

बिसाऊ. बिसाऊ वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित बिसाऊ महोत्सव के तहत शनिवार रात गढ़ परिसर में प्रवासियों के स्वागत में परम्परागत गोठ व सुरमई शाम का आयोजन किया गया।
प्रवासी अग्रवाल समाज के संरक्षक संतोष पोद्दार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि बीडब्ल्यूटी के अध्यक्ष अरुण बजाज थे।

बिसाऊ महोत्सव: आदमी मुसाफिर है, आता है जाता है..

बिसाऊ. बिसाऊ वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित बिसाऊ महोत्सव के तहत शनिवार रात गढ़ परिसर में प्रवासियों के स्वागत में परम्परागत गोठ व सुरमई शाम का आयोजन किया गया।
प्रवासी अग्रवाल समाज के संरक्षक संतोष पोद्दार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि बीडब्ल्यूटी के अध्यक्ष अरुण बजाज थे।
कार्यक्रम में काफी तादाद में प्रवासी तथा कस्बे के प्रमुख लोग शामिल हुए। प्रवक्ता कपिलेश शर्मा ने बताया मुम्बई के प्रसिद्ध गायक मनोज छापरवाल ने धरती धोरां री.., उभरते गायक सुरेश प्रजापत ने अरे द्वारपालों.., प्रवासी प्रमोद आर्य ने दिलगी में दिल गया.., अनुप जोशी ये माना मेरी जान.., रविशंकर शर्मा ने आदमी मुसाफिर है.., श्रीकिशन स्वामी देश में चालो नी ढोला.., राम मुरारी कामलिया ने चांदी जैसा रंग है तेरा.., बीएस शेखावत ने नीले गगन के तले.., अरुण सैनी ने रुत आई रे पपैया.., आदि के अलावा मखदूम अहमद, गिरीश कलावटिया, अरुण बजाज आदि ने फिल्मी, राजस्थानी, भक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। संचालन महासचिव कमल पोद्दार ने किया। इस दौरान लम्बे समय से अपने अपने कार्य क्षेत्र के कारण दूर-दूर रह रहे प्रवासियों ने एक दूसरे से मिलकर पुरानी यादें ताजा की।

अखिल भारतीय वाद विवाद प्रतियोगिता में हिन्दू महाविद्यालय नई दिल्ली की टीम रही विजेता

बिसाऊ. वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में तीन दिवसीय बिसाऊ महोत्सव के तहत रविवार को रघुनंदन पोद्दार की अध्यक्षता में विमलेश पोद्दार अखिल भारतीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजनहुआ।
प्रतियोगिता में एक देश एक चुनाव भारत के बेहतर भविष्य के लिए आवश्यक है विषय के पक्ष में प्रतिभागियों ने बाजी मारी। हिन्दू महाविद्यालय नई दिल्ली की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा किया। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर भी हिन्दू महाविद्यालय के छात्र प्रशांत शोकीन रहे, द्वितीय स्थान पर जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली के छात्र चंद्रपकाश एवं तृतीय स्थान पर शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय इन्दौर कुणाल भाकर रहे।
अतिथियों ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को क्रमश: 51 हजार, 21 हजार एवं 11 हजार रुपए नगदी व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। इसके अलावा इन्दौर, महू, चिड़ावा, जयपुर, श्रीगंगानगर, तथा अलीगढ़ के सात प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिए गए। संचालन महासचिव कमल पोद्दार ने किया। समारोह में जयपुर प्रवासी डॉ विकास जोशी, अहमदाबाद प्रवासी डॉ मुकेश शर्मा को सम्मान पत्र, श्रीफल, शॉल भेंट कर अभिनंदन किया गया। शिक्षक डॉ किशन गहलोत का बीकानेर युनिवर्सिटी से गोल्ड मैडल मिलने पर सम्मान किया गया। इसके अलावा जयपुर प्रवासी डॉ गोविंद सैनी, मुम्बई प्रवासी डॉ मीनू बजाज पोद्दार एवं चूरू में सेवारत डा.ॅ इकराम हुसैन के समारोह में मौजूद नहीं होने पर सम्मान पत्र उन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम में कस्बे की जटिया बॉय एवं जटिया गल्र्स स्कूल के 23 मेधावी विद्यार्थियों को एक लाख 6 6 हजार 8 00 रुपए की राशि देकर पुरस्कृत किया। इससे पहले सुबह के सत्र में वाद विवाद प्रतियोगिताय की शुरूआत विप्र फाउंडेशन के अध्यक्ष महावीर सोती की अध्यक्षता में हुआ।

होम्यापैथी क्लिनिक की शुरूआत
बिसाऊ. मुम्बई प्रवासी कसेरा परिवार द्वारा संचालित होने वाले नि:शुल्क होम्यापैथी क्लिनिक की शुरूआत रविवार सुबह उप डाकघर के सामने सोती भवन में हुई।
मुख्य अतिथि चॉइस इंटरनेशनल के एमडी व बिसाऊ वेलफेयर ट्रस्ट के महासचिव कमल पोद्दार थे। अध्यक्षता विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजसेवी महावीर सोती ने की। प्रमोद कसेरा ने बताया कस्बे में नि:शुल्क होम्योपैथी क्लिनिक की जरूरत लम्बे समय से महसूस की जा रही थी। जिसे देखते हुए नथमल कसेरा व मुम्बई प्रवासी जगदीश कसेरा द्वारा भगवान देवी व राजकुमारी कसेरा की स्मृति में सोती भवन में इस क्लिनिक की शुरूआत हुई है।

 

बिसाऊ महोत्सव: आदमी मुसाफिर है, आता है जाता है..बिसाऊ महोत्सव: आदमी मुसाफिर है, आता है जाता है..