स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झुंझुनूं जिले के इस गांव में खुदाई के दौरान मिले प्राचीन सिक्के

Gunjan Shekhawat

Publish: Nov 07, 2019 11:53 AM | Updated: Nov 07, 2019 11:53 AM

Jhunjhunu

jhunjhunu news: बुहाना पंचायत समिति के झारोडा गांव में मनरेगा के तहत जोहड़ खुदाई में धातुयुक्त सिक्के मिले हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिक्कों को जप्त कर लिया। हैड कांस्टेबल दौलत राम ने बताया कि झारोडा गांव के जोहड़ में मनरेगा के तहत जोहड़ खुदाई का कार्य किया जा रहा था। बुधवार को जोहड़ खुदाई के दौरान श्रमिकों को एक मिट्टी के कुल्हड़ में सफेद धातुनुमा नौ छोटे एवं बड़े सिक्के मिले हैं।


बुहाना (झुंझुनूं). बुहाना पंचायत समिति के झारोडा गांव में मनरेगा के तहत जोहड़ खुदाई में धातुयुक्त सिक्के मिले हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिक्कों को जप्त कर लिया। हैड कांस्टेबल दौलत राम ने बताया कि झारोडा गांव के जोहड़ में मनरेगा के तहत जोहड़ खुदाई का कार्य किया जा रहा था। बुधवार को जोहड़ खुदाई के दौरान श्रमिकों को एक मिट्टी के कुल्हड़ में सफेद धातुनुमा नौ छोटे एवं बड़े सिक्के मिले हैं। श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के प्रमुख प्रतिनिधियों एवं पुलिस थाने को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची एवं जोहड़ खुदाई के दौरान मिले मिट्टी के कुल्हड़ एवं सिक्को को जप्त कर के पुरातत्व विभाग को सूचना दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइकिल मिलते ही खिल गए चेहरे


मण्ड्रेला.क्षेत्र के गांव बजावा सूरों का स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को कक्षा नौवीं की 16 छात्राओं को प्रधानाध्यापिका प्रियंका कुमारी बधाला की अध्यक्षता में साइकिल बांटी गई। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि संदीप श्योराण व विशिष्ट अतिथि अमरसिंह, होशियार सिंह, मुकेश सैनी, हवासिंह सूरा, बिरबल मीणा, रोहिताश मीणा, अशोक सूरा, छोटेलाल, महावीर सिंह सूरा आदि थे। अतिथियों का स्कूल स्टाफ ने स्वागत किया। संचालन वरिष्ठ अध्यापक विजेन्द्रपाल सिंह ने किया।


दो दर्जन छात्राओं को बांटी साइकिल


मंडावा. क्षेत्र के सिरियासर कलां व नूआं के सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार की नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत 24 छात्राओं को साइकिल बांटी गई। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरियासर कलां में विजय सिंह लोयल के मुख्य आतिथ्य में कक्षा नौ की 16 छात्राओं को साइकिल प्रदान की गई। कार्यक्रम की प्रधानाचार्य इन्द्राज सिंह पूनियां ने की। बनवारी लाल गर्वा विशिष्ट अतिथि थे। व्याख्याता सायर बेनीवाल ने आभार जताया। इसी प्रकार नूआं के सेठ फूलचन्द जालान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को आठ छात्राओं को साइकिल वितरण की गई। समारोह के मुख्य अतिथि सुबेदार रामचन्द्र सिंह पूनियां थे। बजरंगलाल धाबाई व जयसिंह किलानियां विशिष्ट अतिथि थे। अध्यक्षता प्रधानाचार्य सहीराम सिहाग ने की।

[MORE_ADVERTISE1]