स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां से नशे की खेप दिल्ली पहुंचाती हैं महिलाएं, रेलवे पुलिस ने दो को किया अरेस्ट

Brij Kishore Gupta

Publish: Aug 12, 2019 11:20 AM | Updated: Aug 12, 2019 11:20 AM

Jhansi

विशाखापट्नम से दिल्ली ले जाया जा रहा था गांजा

झांसी। नशे के कारोबार के तार दक्षिण भारत से दिल्ली तक जुड़े हैं। दक्षिण भारत से नशे की खेप महिलाएं दिल्ली तक पहुंचाती हैं। इसका खुलासा यहां राजकीय रेलवे पुलिस ने किया। यहां रेलवे स्टेशन पर दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से पकड़े गए ट्राली बैग में 12 किलो गांजा रखा हुआ था। यह गांजा विशाखापट्नम से दिल्ली ले जाया जा रहा था। बरामद गांजे की कीमत अर्न्तराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार की गई दोनों महिलाओं को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा गया।
इस टीम ने की कार्रवाई

जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक विनय कुमार साहू, उपनिरीक्षक संतोष कुमार, हेड कांस्टेबल शिव सिंह, कांस्टेबल विकास सेंगर, महिला आरक्षी प्रभा मिश्रा की टीम रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही थी। तभी उन्हें सूचना मिली कि प्लेटफार्म नंबर 4/5 पर दो महिलाएं ट्राली बैग लेकर नजर खड़ी हैं। इन ट्राली बैग में गांजा रखा है। दोनों ने काफी देर पहले यहां पर ट्रेन को बदला है। वह अब दिल्ली जाने की फिराक में है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों महिलाओं को पकड़ लिया। थाने लाकर गहराई से पूछताछ की। रेलवे पुलिस के मुताबिक गुड़गांव निवासी मोना और दिल्ली निवासी सुनीता देवी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से मिले ट्राली बैग से 11 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद किया गया।
कैरियर के रुप में करती हैं काम
रेलवे पुलिस को पूछतांछ के दौरान दोनों महिलाओं ने बताया कि वह कैरियर के रुप में काम करती है। उन्हें फोन करके विशाखापट्नम में बुलाया जाता है। जैसे ही वह प्लेटफार्म पर पहुंचती हैं तो वहां एक व्यक्ति ट्राली बैग को देकर दिल्ली ले जाने को कहता है। इसके बाद वह ट्राली बैग लेकर ट्रेन में सवार हो जाती हैं। दिल्ली पहुंचने पर फोन पर ही संबंधित व्यक्ति को स्थान पर बुलाकर ट्राली बैग को हवाले कर दिया जाता है। एक कैरियर के रुप में पांच हजार कैश मिलता है।अब तक वह दो बार इस तरह का काम कर चुकी है।