स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जब बैंक में अचानक पहुंची पुलिस ही पुलिस, तो मच गया हड़कंप

Brij Kishore Gupta

Publish: Aug 20, 2019 11:01 AM | Updated: Aug 19, 2019 23:45 PM

Jhansi

यह कार्रवाई लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने और बैंकों में सुरक्षा के इंतजामों की जानकारी करने की प्रक्रिया के तहत की गई।

झांसी। भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में अचानक ही पुलिस दल के पहुंचने से हड़कंप मच गया। यह स्थिति उस समय और भी सोचनीय हो गई, जब पुलिस टीम ने ग्राहकों से लेकर मैनेजर तक से सवाल जवाब शुरू कर दिए। बाद में पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने और बैंकों में सुरक्षा के इंतजामों की जानकारी करने की प्रक्रिया के तहत की गई।

ये रहे पुलिस टीम में शामिल

पुलिस की टीम में शामिल पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल मिठास, उपनिरीक्षक राजीव कुमार वैश्य दल-बल के साथ भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में पहुंचे। यहां पर एसपी ग्रामीण ने बैंक मैनेजर से भी बैंक की सुरक्षा को लेकर चर्चा करते हुए बैंक में मौजूद सुरक्षा इंतजाम देखे। वहीं, बैंक के बाहर खड़े मिले वाहनों की भी चेकिंग की गई। हालांकि, पुलिस द्वारा यह चेकिंग बैकों की सुरक्षा के मद्देनजर की गई। लेकिन इस तरह अचानक बैंक आकर पुलिस द्वारा ग्राहकों से पूछताछ करने से कुछ देर के लिए बैंक में मौजूद ग्राहक और बैंककर्मी सकते में आ गए। इस दौरान एसपी ग्रामीण राहुल मिठास ने भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में पहुंचकर सुरक्षा इंतजाम देखे। बैंक में मौजूद सीसीटीवी कैमरे, अलार्म और सुरक्षा गार्ड की तैनाती आदि के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की। इसके साथ ही बैंक में कोई संदिग्ध दिखने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस पर दिए जाने की बात भी कही।
एटीएम बूथ में लोगों को किया जागरुक
इस पुलिस टीम द्वारा बैंकों के साथ-साथ एटीएम बूथों की भी चेकिंग की गई। एटीएम में खड़े लोगों को पुलिस कर्मियों ने जागरुक किया कि मदद के नाम पर डेबिट कार्ड बदलने वालों से सावधान रहें। अनजान व्यक्ति से रुपये निकालने के लिए मदद न मांगें। बैंक से आने वाले ओटीपी किसी को न बताएं। पुलिस टीम ने बैंकों के बाहर भी चेकिंग अभियान चलाया। वहां से गुजर रहे हाईस्पीड मोटर साइकिल सवार युवकों से भी पूछताछ की गई।