स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सर्राफा व्यवसायी लूटकांड: जानिए- चार किलो चांदी और पचास ग्राम सोना के साथ मिला क्या-क्या

Brij Kishore Gupta

Publish: Aug 21, 2019 09:16 AM | Updated: Aug 21, 2019 09:16 AM

Jhansi

इस इनामी बदमाश के पास से चार किलो चांदी, पचास ग्राम सोना, तमंचा व कारतूस बरामद किए गए हैं।

झांसी। जिले के गुरसरांय थाना क्षेत्र की पुलिस ने सर्राफा व्यवसायी लूटकांड में वांछित चल रहे मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी था। उसके पास से चार किलो चांदी, पचास ग्राम सोना, तमंचा व कारतूस बरामद किए गए हैं।
ऐसे हुई गिरफ्तारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा ओ पी सिंह ने बताया कि गुरसरांय के सर्राफा व्यवसायी उदय सिंघई के घर में हुई लूटपाट के मामले में वांछित चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश संदीप कुशवाहा निवासी उन्नाव गेट मेवातीपुरा कोतवाली की तलाश की जा रही थी। उसको पकड़ने के लिए गुरसरांय और टोड़ीफतेहपुर पुलिस की टीमों को लगाया गया था। टीम को सूचना मिली कि गुरसरांय थाना क्षेत्र के एरच रोड सिधनबाबा मंदिर के पास स्थित पुलिया के पास सर्राफा व्यवसायी लूटकांड का मास्टर माइंड खड़ा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर मास्टर माइंड संदीप कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर लूटे गए आभूषणों में से चार किलो 320 ग्राम चांदी, 50 ग्राम सोना बरामद किया। इसके अलावा 315 बोर का तमंचा व तीन कारतूस भी बरामद किए हैं।
पहले भी कर चुका है वारदात
एसएसपी ने बताया कि संदीप कुशवाहा हार्ड क्रिमिनल है। उसको राजनीतिक संरक्षण हासिल है। इसके पहले वह कई लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। कोतवाली थाना क्षेत्र में एक सर्राफा व्यवसायी की हत्या कर शव को मेरठ में फेंक दिया था। यहां से सोना भी लूट लिया था। बाद में उसके पास से छह किलो सोना व अन्य सामग्री भी बरामद की गई थी। यह घटना 2018 में हुई थी। इसके बाद उसने कई वारदातों को अंजाम दिया है।
इस लूटकांड ये भी हो चुके हैं गिरफ्तार
गुरसरांय सर्राफ लूटकांड में पुलिस ने 24 जुलाई को राठ निवासी राजकुमार खंगार, रोहित, गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम अड़जरा निवासी आनंद और सकरार थाना क्षेत्र के ग्राम बुढ़ावली निवासी शिवम पटेल को गिरफ्तार किया था। इसी तरह 4 अगस्त को सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम बूढ़ा निवासी दीपक अहिरवार, 6 अगस्त को औरैया निवासी धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनके पास से 193 ग्राम सोना, 18 किलो 680 ग्राम चांदी, दो तमंचा, चार कारतूस और एक मोटर साइकिल भी बरामद की जा चुकी है।
8 जुलाई को दिया था घटना को अंजाम
गुरसरांय थाना क्षेत्र में रहने वाले उदय सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 8 जुलाई को उसकी मां घर पर अकेली थी, तभी बदमाश आए और तमंचा अड़ाकर घर के अंदर रखे सोने चांदी के आभूषण आदि सामान लूटकर ले गए। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।