स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नीम, पीपल, अमलतास व आम के पौधे रोपे, कहा- सिर्फ पौधे न लगाएं, उनकी देखरेख भी करें

Brij Kishore Gupta

Publish: Aug 22, 2019 08:01 AM | Updated: Aug 21, 2019 23:11 PM

Jhansi

पौधे रोपने के साथ-साथ उसकी देखरेख करना भी जरूरी है।

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के परिसर में संचालित खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्र छात्राओं के द्वारा बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय आवासीय परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान नीम, पीपल, अमलतास, आम, इत्यादि के पौधे लगाए गए। इस दौरान कहा गया कि पौधे रोपने के साथ-साथ उसकी देखरेख करना भी जरूरी है।

150 पौधे रोपे गए

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थान के विभागाध्यक्ष डा.डी.के.भट्ट ने जानकारी दी कि संस्थान के छात्रों द्वारा लगभग 150 पौधों का वृक्षारोपण कार्यक्रम पूर्ण किया गया। इस दौरान नीम, पीपल, अमलतास, आम, इत्यादि के पौधे लगाए गए। डा.भट्ट ने बताया कि भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देशों के अनुपालन में संस्थान द्वारा यह प्रयास किया जायेगा कि प्रत्येक स्टूडेंट एक पौधा लगाए। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वे न सिर्फ पौधे लगायें बल्कि उस लगाये गए पौधे की देखभाल भी करें। उन्होंने ने कहा कि आज का वृक्षारेापण कार्यक्रम विश्वविद्यालय के सहायक अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा.विनीत कमार के दिशा निर्देशन में सम्पन्न किया गया।

ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर डा.सौरभ श्रीवास्तव, सोनम गुप्ता, आशीष, प्रज्ञा चैहान सहित संस्थान के अन्य शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।