स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्वतंत्रता दिवस पर जाना दरिद्रनारायणों का 'दर्द' , हाल-चाल जानने के बाद बांटी दवाएं

Brij Kishore Gupta

Publish: Aug 16, 2019 21:59 PM | Updated: Aug 16, 2019 21:59 PM

Jhansi

इस दौरान वहां पर फल और दवाओं का वितरण किया गया।

झांसी। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने अलग ही अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाया। विभागीय अफसरों ने एक तरफ जिला अस्पताल में पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना, तो दूसरी तरफ लक्ष्मीगेट बाहर स्थित कुष्ठ रोगी आश्रम में पहुंचकर दरिद्रनारायणों की पीड़ा को समझने की कोशिश की। इस दौरान वहां पर फल और दवाओं का वितरण किया गया।

ध्वजारोहण किया

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपर निदेशक कार्यालय में अपर निदेशक डा सुमन बाबू मिश्रा द्वारा झण्डा रोहण किया गया। इसके बाद अपर निदेशक, संयुक्त निदेशक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जिला अस्पताल और लक्ष्मी गेट बाहर स्थित कुष्ठ रोगी आश्रम का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर अपर निदेशक ने दोनों ही जगह निरीक्षण के दौरान मरीजों से समस्याओं के बारे में भी सवाल- जवाब किए। इस दौरान उन्होंने सभी से कहा कि हम तब ही सही मायनों में स्वतंत्र होंगे जब हम अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहेंगे। बेहतर स्वास्थ्य ही बेहतर कल का निर्माण है।

स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी हो

इस दौरान अफसरों ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लोगों को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी चलाए जाने वाले सभी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी होनी चाहिए। इससे वह बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं लेने के लिए आगे आएंगे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों को फल व दवाइयां वितरित कीं।