स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट, ट्रेन, स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म पर हुई चेकिंग

Brij Kishore Gupta

Publish: Aug 14, 2019 07:29 AM | Updated: Aug 14, 2019 07:28 AM

Jhansi

15 अगस्त के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर तो जैसे छावनी में तब्दील हो गया है।

झांसी। राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त एवं रक्षाबंधन जैस त्योहारों के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 15 अगस्त के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर तो जैसे छावनी में तब्दील हो गया है। स्टेशन पर रेलयात्रियों के बैग, सूटकेसों को खंगाला गया। इसके अलावा रेलयात्रियों से पूछताछ की गई। इसके साथ ही श्वान दस्ते से भी सूटकेस चेक कराए गए। काफी देर तक हुई चेकिंग से स्टेशन पर हड़कंप मचा रहा।
पुलिस अफसरों के पहुंचने से मचा हड़कंप

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र बघेल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा ओ पी सिंह, एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी, सीओ सिटी जितेन्द्र प्रसाद परिहार, स्टेशन पोस्ट प्रभारी निरीक्षक ए के यादव, जीआरपी इंस्पेक्टर अजीत कुमार सिंह, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक पूनम शर्मा मय स्टॉफ के स्टेशन परिसर पहुंचे। भारी संख्या में पुलिस फोर्स को देख प्लेटफार्म पर बैठे रेलयात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद डीआईजी और एसएसपी ने खुद प्लेटफार्म पर जाकर रेलयात्रियों के सूटकेस व बैग को चेक कराया। साथ ही उनसे पूछताछ की। इसके अलावा खोजी कुत्ते की मदद से सामान को चेक कराया गया। वहीं, आरपीएफ ने अप/डाउन की ट्रेनों में रेलयात्रियों के सूटकेस खोलकर चेक किए।

ये दी गई हिदायतें

रेलवे व पुलिस स्टेशन परिसर में आने वाले व्यक्तियों को चेक कर रही है। यही नहीं,शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। एसएसपी ने लोगों से अपील की कि यदि किसी को कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस टीम ने होटल व ढाबों को चेक किया। उधर, आरपीएफ ने यात्रियों से यात्रा के दौरान सावधान रहने, अनजान यात्रियों से खाने पीने का सामान न लेने, संदिग्ध सामान की जानकारी तुरंत रेलवे या आरपीएफ को देने को कहा गया। साथ ही रेलवे पुलिस के सहायता नंबरों के बारे में जानकारी दी गई।