स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ट्रांसपोर्ट कंपनी करती रही गुमराह, 7 लाख रुपए का गेहूं लेकर ट्रक चालक फरार

Arun Tripathi

Publish: Sep 10, 2019 21:13 PM | Updated: Sep 10, 2019 21:13 PM

Jhalawar

पुलिस ने किया धोखाधड़ी का केस दर्ज

खानपुर. कृषि उपज मण्डी की फर्म द्वारा श्रीगंगानगर के लिए भेजा करीब 576 कट्टे गेहूं ट्रक चालक लेकर फरार हो गया। मण्डी व्यापारी गिरीश कुमार मेहता ने बताया कि 14 अगस्त को ढाबादेह की दिलीप ट्रंासपोर्ट कम्पनी के मार्फत खानपुर मण्डी से श्रीगंगानगर के लिए गेहूं के 576 कट्टे लगभग 350 क्विंटल गेहूं भेजा था। यह गेहूं गंगानगर की फर्म प्रवीण कुमार अमित कुमार के यहां 18 अगस्त को पहुंचना था, लेकिन 18 तक गेहूं नहीं पहुंचने पर फर्म से सम्पर्क करने पर ट्रक का इंजन सीज होना बताकर शीघ्र ही पहुंचने का आश्वासन देते रहे। ट्रक चालक को किराये के लिए 40 हजार रुपए भी नकद दिए थे। इसके बाद ट्रंासपोर्टर द्वारा उसे लगातार गुमराह किया जाता रहा। इस पर फर्म के गिरीश कुमार मेहता ने खानपुर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच सहायक उप निरीक्षक नईम खान को सौंपी।

गल्ले की दुकान से 70 हजार रुपए और 3 घरों से बाइक चोरी
भवानीमंडी. चोरों ने सोमवार रात अलग-अलग जगहों पर 2 बाइक और गल्ले की दुकान से 70 हजार रुपए की नकदी चुरा ली। रविवार शाम को भी बाइक चोरी हुई थी। दुकान मालिक अमित चतुर्वेदी ने बताया कि सुबह 5 बजे जब वह मथुरा जाने के लिए घर से निकला, तो उसने देखा कि संस्कृत स्कूल चौराहा स्थित उसकी गल्ले की दुकान का ताला टूटा मिला। उसने अंदर जाकर देखा तो गल्ला नहीं मिला। उसमें 70 हजार रुपए की नकदी समेत व्यापारियो के हिसाब-किताब की डायरी समेत चेक बुक थी। इसके बाद पुलिस ने जायजा लिया। इसी तरह से मगन भाई मार्केट से भी घर के आंगन में खड़ी पीयूष चौधरी की बाइक चोर गेट का ताला तोड़कर चुरा ले गए। वहीं अनन्त विहार कॉलोनी में भी राजेन्द्र सिंह की बाइक चोरी हुई। श्रीराम कॉलोनी निवासी राकेश दांगी ने बताया कि घर का ताला खोल प्रवेश किया और 2 मिनट बाद आकर देखा तो बाइक नहीं मिली।

तालाब में डूबने से किशोर की मौत
मिश्रोली. भैसानी गांव में मंगलवार शाम को नहाने गए बालक की तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई। क्रपाल सिंह (14) पुत्र बहादुर सिंह मित्रों के साथ तालाब पर नहाने गया था, जहां पैर फिसलने गहरे पानी में चला गया। इस पर मित्रों ने उसे निकाल कर परिजनो को सूचना दी। परिजन उसे भवानीमंडी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

कुएं में डूबने से बालक की मृत्यु
भीमसागर. खानपुर थाना क्षेत्र के फदानिया गांव में मंगलवार को बालक खेत पर पानी पीने के दौरान पैद फिसलने से कुएं में गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। बाघेर चौकी हैड कांस्टेबल बृजेन्द्र गुर्जर ने बताया कि सुनील (12) पिता जयप्रकाश मीणा के साथ खेत पर कृषि कार्य में हाथ बटा रहा था, इस दौरान पानी पीने के दौरान पैर फिसलने से कुएं जा गिरा, डूबने से मौत हो गई। उसे ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल एसआरजी अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरों टीम ने मृत घोषित कर दिया।

फंदा लगा आत्महत्या की
भवानीमंडी. समीप के भैसोदा थाना क्षेत्र में किसान ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। चौकी प्रभारी जया भारद्वाज ने बताया कि थानाक्षेत्र के कैसोदा गांव में किसान उमेश उर्फ बाबू पिता मांगीलाल मेघवाल ने खेत पर नीम के पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा।

तस्कर पुलिस रिमांड पर
झालरापाटन. अवकाश कालीन न्यायाधीश ने मादक पदार्थ अफीम डोडा पोस्ता के तस्कर को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा। सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने भवानीमंडी मेगा हाइवे पर थर्मल तिराहा के यहां नाकाबंदी के दौरान लग्जरी कार में अवैध रूप से मादक पदार्थ ले जाते हुए हरियाणा कैथल जिले के थाना गुलहा क्षेत्र के गांव खारका निवासी सुखजीत सिंह उर्फ मुखला उर्फ बब्बू बाजीगर को गिरफ्तार कर इसके पास से 72 किलोग्राम डोडा पोस्ता बरामद किया था। आरोपी को मंगलवार को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर सौंपा। पुलिस आरोपी से मादक पदार्थ लाने व बेचने वाले स्थान व व्यक्तियों व नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है। मामले की जांच रटलाई थानाधिकारी धर्माराम कर रहे हंै।

अपहरण का मामला दर्ज
अकलेरा. नगर के गल्र्स स्कूल में पढऩे वाली छात्रा के लापता होने के बाद पिता ने अपहरण का मामला मंगलवार को दर्ज कराया। केंवची निवासी पिता ने रिपोर्ट में बताया कि बेटी 7 सितंबर की सुबह स्कूल में पढऩे गई थी। शाम तक नहीं लौटी। स्कूल की एक छात्रा ने परिजनों को बताया कि सडकुआ गांव का युवक राजू पुत्र पुरीलाल मीना उसे बाइक पर बैठा ले गया। इसके बाद युवक के बारे में पता किया लेकिन वह भी गांव में नहीं मिला। लड़की नाबालिग है। पुलिस ने पिता की शिकायत पर युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज
रायपुर. पुलिस ने थाना क्षेत्र केगांव में किशोरी से छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया। थाना प्रभारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि पिता ने प्रकरण दर्ज कराया कि गांव के युवक ने बेटी से छेड़छाड़ की। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।