स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान : मौसम विभाग के अलर्ट के बाद अचानक यहां बदला मौसम, जमकर हुई मूसलाधार बारिश

rohit sharma

Publish: Sep 22, 2019 18:04 PM | Updated: Sep 22, 2019 18:04 PM

Jhalawar

IMD Alert for Rain in Rajasthan : राजस्थान में जाते-जाते Monsoon 2019 मेहरबान है। प्रदेश के कई जिलों में IMD के अलर्ट के बाद रविवार को बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में Rajasthan के 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना ( Heavy Rain Warning ) जताई है। प्रदेश के Jhalawar, Baran, Jhunjhnunu समेत कई जिलों में Sunday को बारिश हुई।

झालावाड़। राजस्थान में जाते-जाते मानसून ( Monsoon 2019 ) मेहरबान है। प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग के अलर्ट ( IMD Alert ) के बाद रविवार को बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राजस्थान के 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना ( Heavy Rain Warning ) जताई है। प्रदेश के झालावाड़, बारां, झुंझुनूं समेत कई जिलों में Sunday बारिश हुई।

राजधानी में धूप, झालावाड़ में मूसलाधार बारिश ( Heavy Rain in Jhalawar )
राजधानी जयपुर में रविवार सुबह से ही धूप काफी तल्ख रही। वहीं, झालावाड़ समेत आसपास के कई जिलों में बारिश हुई। झालावाड़ जिले के रायपुर में भी बारिश का दौर शुरू हो जाने से साप्ताहिक हाट में ग्रामीणों की आवाजाही कम रही। वहीं, कडोदिया में करीब एक घंटे तक मूसलाधार बारिश होने से सड़क पर पानी भर गया व पुलिया के अभाव में नई कॉलोनी व रोशनबाडी, पाटीदार कॉलोनी का रास्ता अवरुद्ध हो गया। जिससे लोगों को परेशानी हुई।

rain.png

Bundi-Jaipur मार्ग पर डूबे हाईवे को खोलने का काम जारी
बूंदी जयपुर मार्ग पर स्थित तालाब गांव से निकल रहे राष्ट्रिय राजमार्ग 52 की सड़क पर करीब एक माह से पानी भरा है। जिससे वहां वाहनों की आवाजाही बंद है।

तालाब गांव में पांच सौ मीटर हिस्सा पानी से बाहर निकालने का काम शुरू हो गया। इससे बारिश के दौरान हर वर्ष पैदा होने वाली इस समस्या से अब हमेशा के लिए वाहन चालकों को निजात मिल सकेगी। इस बार हिण्डोली उपखंड में औसत से अधिक बारिश होने से फूलसागर तालाब लबालब हो गया। यही कारण रहा कि तालाब में बनाया हाई-वे अधिक समय तक पानी में डूबा रह गया।

प्रदेश में बीते दिन झालावाड़, बारां, उदयपुर समेत कई जिलों बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ( IMD ) ने प्रदेश के 14 शहरों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी ( Rain Warning in Rajasthan ) दी है।