स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ग्रामीण बोले, 100 से ज्यादा चली थी गोलियां

Arun Tripathi

Publish: Jul 20, 2019 21:59 PM | Updated: Jul 20, 2019 21:59 PM

Jhalawar

एमपी पुलिस के जवानों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

मनोहरथाना. थाना क्षेत्र के खानपुरिया गांव में स्थाई वारंटियों व वांछित अपराधियों को पकडऩे आई मध्यप्रदेश के गुना जिले की चाचौड़ा पुलिस द्वारा फायरिंग के मामले में शनिवार को मनोहरथाना-अकलेरा उपखण्ड अधिकारी सत्यप्रकाश कंस्वा व थानाप्रभारी धनराज मीणा पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे।
थानाप्रभारी मीणा ने बताया कि मौके पर तीन प्रकार के करीब एक दर्जन कारतूस मिले। इसमें से 11 खाली और एक जिंदा है। ग्रामीणों ने बताया कि एमपी पुलिस ने 100 से अधिक बार फायरिंग की। इस पर जब फोन पर एमपी पुलिस से बात की तो उनका कहना है कि वे खानपुरिया गए ही नहीं। इसके बाद पुलिस ने झालावाड़ जिला चिकित्सालय में भर्ती खानपुरिया निवासी गंभीर घायल गंगाराम (22) पुत्र कंवरलाल तंवर के इलाज के दौरान पर्चा बयान पर एमपी पुलिस के 25-30 जवानों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

 

सट्टे की खाइवाली करते 5 आरोपी गिरफ्तार
- 21, 640 रुपए नकद, 2.50 लाख का हिसाब मिला
झालरापाटन. पुलिस ने सट्टे की खाइवाली व सट्टा लगाने के मामले में 5 जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से 21 हजार 640 रुपए नकद, मोबाइल, केलकूलेटर, सट्टा उपकरण व 2.50 लाख रुपए का हिसाब बरामद किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ, उपअधीक्षक अतुल साहू के निर्देशन में उनके साथ, हेड कांस्टेबल सीताराम, शंकरलाल, रामकंवार, हरिप्रकाश मीणा, कांस्टेबल विश्वनाथ सिंह, जगराम, सत्येंन्द्र, नरेन्द्र, नरसी, मुकेशचंद व चालक राजेन्द्र कुमार की टीम गठित की। दबिश देकर नीमबारी निवासी ललित कुमार शर्मा, मुकेरी मोहल्ला निवासी अकरम बेग, सदर थाना क्षेत्र के श्योपुर निवासी गोपाल मेघवाल, रटलाई थाना क्षेत्र के राजपुरा निवासी नानूराम राव, झालावाड़ अखाड़ा तलाई निवासी गिरिराज माली को सट्टा लगाने व खाइवाली करने के मामले में गिरफ्तार किया।

 

शांति भंग में 10 जने गिरफ्तार
अकलेरा. बस स्टैंड पर पुरानी किसी बात को लेकर हंगामा करने के मामले में पुलिस ने दो पक्षों की ओर से दस जनों को शांति भंग में गिरफ्तार किया। पुलिस निरीक्षक राजेश मीना ने बताया कि ताश पत्ती खेलने के दौरान दो पक्ष के युवकों के बीच पूर्व में झगड़ा हुआ। शनिवार को फिर से बस स्टैंड पर हंगामा करने के दौरान पुलिस ने प्रमोद, कालू, सोनू, राजेश, रामनिवास, दीपक, इसरार, मुकेश, बीरम, इकरार के खिलाफ शान्ति भंग में कार्रवाई की।

 

15 किलो डोडा चूरा बरामद, दो गिरफ्तार
अकलेरा. नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने डूंगरगांव घाटी के पुराने नेशनल हाइवे से दो जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 किलो डोडा चूरा बरामद किया। पुलिस निरीक्षक राजेश मीणा ने बताया कि उपाधीक्षक जसवीर मीना के निर्देशन में नाकेबन्दी के दौरान डूंगर गांव घाटी के पास स्थित पुराने हाइवे पर शक होने पर आरोपी बल्लाराम जाट (20) निवासी जाखड़ो का बास खातियासनी जिला जोधपुर एवं जितेंद्र बिश्नोई (25) निवासी हलवा का बास खोखरिया जोधपुर को तलाशी लेने पर उनके पास से अवैध डोडा चूरा बरामद हुआ। कार्रवाई में प्रेम सिंह, हनुमान कमल सिंह, आसूचनाधिकारी पवन कुमार मीणा ने सहयोग किया।

 

इधर जंगल से वारंटी गिरफ्तार
पिड़ावा. पुलिस ने 8 साल से फरार स्थाई वारंटी को शनिवार को गिरफ्तार किया। थानाक्षेत्र के सरवर गांव निवासी रामप्रसाद धोबी पुत्र पूरालाल चोरी के मामले में न्यायालय से फरार था। उसे पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर कोटड़ी के जंगल से गिरफ्तार किया। रामप्रसाद मादक पदार्थ तस्करी मामले में 3 माह पूर्व पंजाब जेल से छूटा है। इसके खिलाफ अन्य मामलों में भी वांछित है। पुलिस टीम में एएसआई झण्डेल सिंह की अगुवाई में हेड कांसटेबल दिलीप कुमार, कांसटेबल भोलाराम चालक राजीव ने कोटड़ी के जंगल से गिरफ्तार किया।