स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को हो फांसी

Arun Tripathi

Publish: Jan 20, 2019 15:48 PM | Updated: Jan 20, 2019 15:48 PM

Jhalawar

रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

झालावाड़. टोंक जिले में नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी को फांसी देने की मांग को लेकर सकल सेन समाज की ओर से रैली निकाल कर मिनी सचिवालय में जोरदार प्रदर्शन कर मुख्यमंंत्री के नाम का ज्ञापन कलक्टर को दिया।
समाज के लोग बड़ी संख्या में परिवार सहित बस स्टेंड चौराहे पर एकत्र हुए व वहां से रैली के रूप में शहर के मुख्य मार्गों से होकर मिनी सचिवालय पहुंचे। रैली में युवक-युवतियों ने हाथों में बैनर, पोस्टर, पम्पलेट आदि ले रखे थे व हत्यारें को फांसी की मांग के नारे चलाते चल रहे थे। मिनी सचिवालय में भी समाज की ओर से जोरदार प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर के माध्यम से भेजा गया। रैली व प्रदर्शन की अगुवाई सेन समाज की रामकन्या चंद्रसेना, राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्रासंघ अध्यक्षा दीपिका सेन, खेमराज सेन, अजय प्रधान, शेलेंंद्र सोनू सेन, सुनील सेन, जगदीश सेन, दिनेश सेन, मुकेश सेन, बीरम सेन, नंदलाल सेन, गोविंद सेन, पंकज सेन, दीपक धारवाल, धमेंद्र राठौर, रेखा सेन, सुभाष सेन, संजय सेन, संजू सेन, सत्यप्रकाश सेन व धनपाल सेन सहित कई लोग शामिल हुए।

मंदबुद्धि युवक बिजली के टावर पर चढ़ा
झालरापाटन. कस्बे के भवानीमंडी चौराहा के पास स्थित 11 केवी बिजली के टावर पर मंद बुद्धि युवक चढ़ गया। जानकारी मिलते ही उसे देखने के लिए लोगों का मजमा जम गया। इस दौरान उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नीचे नहीं उतरा। करीब 30 मिनट तक घटनाक्रम चला। बाद में दुकानदारों ने विद्युत निगम कार्यालय में सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई तथा आसपास एकत्र लोगों ने बिजली कर्मचारियों के सहयोग से युवक को नीचे उतारा और पुलिस थाना पहुंचाया। जहां पुलिस ने इससे पूछताछ की। इस पर उसने बताया कि उसने यह मौज मस्ती के लिए किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि व्यक्ति झालरापाटन निवासी रईस है और मानसिक रूप से विमंद है और अपने हाल पर ही घूमता रहता है।

विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान
झालरापाटन. सदर थाना क्षेत्र के गांव उण्डल में महिला ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि कोटा जिले के मोड़क थाना क्षेत्र के गांव तेलियाखेड़ी खुर्द निवासी कविता प्रजापति (23) ने कुछ समय पूर्व पास के तेलियाखेड़ीकलां निवासी शंकर अहीर से पे्रम विवाह कर लिया था। दोनों सदर थाना क्षेत्र के गांव उण्डल में मकान किराए पर लेकर रह रहे थे। मृतका के पति ने थर्मल में वाहन किराए पर लगा रखा है। जिसे वह स्वयं ही चलाता है। दोपहर को वह थर्मल से घर लौटा तो उसके कमरे की अंदर से कुंदी लगी थी। उसने फाटक तोड़ा तो पत्नी साड़ी के फंदे से पंखे से लटकी थी। उसने अन्य लोगों के सहयोग से उसे नीचे उतारा। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और मृतका के शव को झालावाड़ राजकीय चिकित्सालय के डीप फ्रीज में रखाया। बाद में पुलिस ने फॉरेंसिक टीम अधिकारी अल्का चौहान व जिला अपराध शाखा प्रभारी भागचंद के साथ मौका-मुआयना किया। जहां से पुलिस ने साड़ी बरामद की। मौके से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें मृतका ने स्वयं की इच्छा से कदम उठाने की बात लिखी। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका 2-3 दिन से मोबाइल से परिजनों से लगातार बातचीत कर रही थी। इस पर उन्होंने उसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया, इससे वह तनाव में थी। घटना के हालात व प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। शव का रविवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

संकेतक से टकराने से बाइक सवार तीन घायल
झालरापाटन. सुनेल मार्ग पर चंदलोई तिराहा के पास संकेतक से टकराकर बाइक सवार तीन जने घायल हो गए। उन्हें झालावाड़ राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि बावड़ीखेड़ा निवासी कमलसिंह, उसकी पत्नी राजकंवर व पुत्र राजेन्द्र सिंह बाइक से गांव से झालरापाटन आ रहे थे। चंदलोई तिराहा के पास सड़क पर रखे संकेतक से बाइक के टकराने से तीनों जने गिरकर गंभीर घायल हो गए।

अवैध खनन से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी
पिड़ावा. क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन की खबरें लगाता राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। सीआई हेमंत गौतम ने बताया कि शनिवार को गर्दनखेड़ी तिराहे से सुनेल थाना क्षेत्र के हड़मतिया हिंदूसिंह निवासी विक्रम सिंह और पशु चिकित्सालय के पास से छोटा खारपा निवासी रोडसिंह को अवैध बजरी की ट्रैक्टर-ट्रॉली ले जाते गिरफ्तार किया ।
मिश्रोली. पुलिस ने देर रात को गश्त के दौरान आकिया के खेड़ा की पुलिया के निकट से मिश्रोली की तरफ आ रही अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली
जब्त की। पुलिस उपनिरीक्षक कन्हैयालाल मेवाड़ा ने बताया की चालक पुलिस को देख ट्रैक्टर छोड़ कर भाग गया।

मजदूर युवक ने की आत्महत्या
झालावाड़. मेडिकल कॉलेज में मजदूर युवक ने छात्रावास के पीछे स्थित भवन में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। कोटा निवासी युवक नरेंद्र शर्मा मेडिकल कॉलेज में निर्माणधीन भवन में मजदूरी का काम करता था व अकेला रहता था। शनिवार शाम उसने कमरे मे छत पर लगे पंखें पर बिजली के तार से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।सूचना पर पुलिस पहुंची व शव को मोर्चरी में रखवाया गया है।

बाइक भिड़ंत में मौत
अकलेरा. रिश्तेदारी में जा रहे बाइक सवार युवक की बाइक भिड़ंत के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। हेड सरदार सिंह ने बताया कि दोपहर बाद मिश्रौली गांव निवासी लेखराज मेठुन गांव में रिश्तेदारी में बाइक से जा रहा था। इसी बीच सामने से आ रहे बाइक सवार ने टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। परिजन उसे झालावाड़ एसआरजी अस्पताल ले गए, जहां शनिवार दोपहर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर मामले की जांच शुरू की।

c