स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पानी में उतरी भैंस को निकालने गए युवक पर गिरी बिजली, 20 घंटे बाद मिला शव

Arun Tripathi

Publish: Sep 08, 2019 21:55 PM | Updated: Sep 08, 2019 21:55 PM

Jhalawar

रात होने से लोकेशन का पता नहीं लगा

पिड़ावा. क्षेत्र में शनिवार शाम लगभग 6 बजे चंवली बांध के कैचमेंट एरिया में गहरे पानी में गई भैंसों को निकालने ट्यूब से गए दिलावरा निवासी युवक फ य्युम पर बिजली गिर गई। इससे वह अचेत हो गया। जैसे ही ग्रामीणों को जानकारी मिली वे घटनास्थल की तरफ दौड़े। ग्रामीणों ने नाव और ट्यूब से नदी में युवक को ढूंढने का प्रयास किया। वहीं घटना की सूचना प्रशासन को दी। इस पर एएसआई झंडेल सिंह मय जाब्ते के पहुंचे, लेकिन रात होने से लोकेशन का पता नहीं चला।
रविवार सुबह उजाला होते ही ग्रामीण नाव व ट्यूब से युवक को तलाशने में लगे। लगभग 9 बजे के करीब झालावाड़ से एसडीआरएफ की टीम पहुंची, लेकिन अधूरी तैयारियों के साथ। एसडीआरएफ की टीम नाव बैटरी नहीं लाई। इससे सर्च ऑपरेशन में घंटों की देरी हुई। लगभग 11:30 पर टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। चंवली बांध के कैचमेंट एरिया में लगभग दोपहर 2 बजे टीम को सफलता मिली। घटनास्थल के पास से ही युवक का शव मिला। पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी पहुंची। शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंपा। मृतक फ य्यूम के चाचा हाफिज जब्बार की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।
-तीन मासूम बच्चों का पिता है मृतक
मृतक फ य्यूम तीन मासूम बच्चों का पिता है। उसके 2 पुत्रियां और एक पुत्र है। सबसे छोटी पुत्री तो महज 2 माह की है।

गैंगरेप मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
-31 अगस्त की रात हुई वारदात
पिड़ावा. क्षेत्र में 31 अगस्त की रात महिला से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 4 में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपाधीक्षक अशोक बुटोलिया ने बताया कि 1 सितंबर को गागरिन बांध के पास झोपड़ी में रहे परिवार के साथ मारपीट, लूट और गैंगरेप के मामले दर्ज हुए। जांच के दौरान ही महिला ने आवर निवासी अलीम पुत्र नूर मोहम्मद को भी आरोपियों के साथ होना बताया। अलीम को पकड़कर उससे कड़ाई से पूछताछ की। इस पर अलीम ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ वारदात करना कबूल कर लिया। पुलिस ने अलीम और राकेश पिता नाथूलाल कंजर को गिरफ्तार कर दोनों को झालावाड़ न्यायालय में पेश किया।
-ये था मामला
क्षेत्र में बटाई के खेत पर झोपड़ी बनाकर दंपती रह रहे थे। 31 अगस्त को 3 लोग वहां आए और बाहर सो रहे पति से मारपीट की। शोर सुनकर पत्नी बाहर आई। आरोपियों में से एक व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया। दो लोगों ने पत्नी के पैर से चांदी के कड़े ओर आंवले निकाल लिए। इसके बाद दोनों ने झाड़ी के पीछे ले जाकर बलात्कार किया।

पांडाल में उत्पात मचा प्रतिमा को खंडित किया
-आरोपी गिरफ्तार
झालरापाटन. नगर के सिलावट मोहल्ला स्थित गणेशोत्सव के पांडाल में शनिवार रात युवक ने उत्पात मचाते हुए प्रतिमा को खंडित कर दिया। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि गणेशाय नवयुवक मंडल की और से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गणेशोत्सव के तहत धाकड़ों के नोहरे के सामने पांडाल में मूर्ति विराजमान की है। रात करीब 11 बजे आयोजन मंडल सदस्य झांकी स्थल पर रविवार को वितरित किए जाने वाले प्रसाद के लिए योजना बना रहे थे इसी दौरान गुर्जर मोहल्ला निवासी सुरेशचंद धाकड़ शराब पीकर आया और मारपीट करने लगा। इस पर समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। इस पर कार्यकर्ता थाने में चले गए, इसी दौरान उसने पीछे से गणपति की छोटी प्रतिमा व मूशक की मूर्ति को खंडित कर दिया। गणपति की बड़ी प्रतिमा पर पत्थर फेंके और पांडाल का पर्दा जला दिया। यहां पर रखी आरती की थाली सड़क पर फैंक दी। लाइट डेकोरेशन में भी तोड़ फोड़ कर दी। सूचना पर पुलिस तत्काल पहुंची और मामला दर्ज कर रविवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

महिला की करंट से मौत
रायपुर. सुवास गांव में कृषि कार्य करते समय महिला की मृत्यु हो गई। थाना प्रभारी बाबू लाल मीणा ने बताया कि शैतान बाई (40) पत्नी बजरंग लाल भील शनिवार को बरड़ी वाले कुएं पर मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी, इस दौरान करंट लग गया। परिजनों को पता चलने पर रायपुर चिकित्सालय लाए, जहां मृत घोषित कर दिया। मृतका का रविवार को पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सोंपा। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

सांड ने महिला को घायल किया
झालरापाटन. कस्बे में आवारा पशुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है।
रविवार शाम को अखाड़ा गली निवासी नगरपालिका कर्मचारी दीपक बागवान की मां मंजू बाई को सांडों ने चपेट में ले लिया और उठाकर फेंक दिया। इससे उन्हें उस्प्ताल में भर्ती कराया।

मारपीट का मामला दर्ज
सुनेल. पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि गुराडिय़ा गंाव निवासी अजीज भाई ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि मेरा भाई शाहरूख, भतीजा शाहीद, पत्नी जन्नत बाई ने खेत पर जाने के रास्ते को लेकर मारपीट कर घायल किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जंाच शुरू की।