स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मना करने के बाद भी चलाए पटाखे, दुकान में लगी आग, 40 हजार का सामान जला

Arun Tripathi

Publish: Nov 05, 2019 15:40 PM | Updated: Nov 05, 2019 15:40 PM

Jhalawar

-जन्मदिन की मना रहे थे खुशी, 4 जने गिरफ्तार, पुलिस बल तैनात

झालरापाटन. लंका दरवाजा मार्ग छतरी की कुईयां चौराहे पर स्थित दुकान में रात को जन्मदिन पर आतिशबाजी के दौरान आग लगने से दुकान का सामान जलकर स्वाह हो गया। इसे देखते हुए घटनास्थल पर तैनात पुलिस बल दूसरे दिन भी मौजूद रहा।
शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि लुहार मोहल्ला निवासी मोहम्मद मुस्तकीम ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि छतरी चौराहे पर उसकी मोबाईल व गारमेन्टस की दुकान है। रात करीब 11 बजे लंका दरवाजा क्षेत्र निवासी अर्जुन कसेरा अपने साथी दिवाकर शर्मा, प्रकाश उर्फ अंकित गौड़, राहुल सेन, लाला के साथ उसकी दुकान के सामने जन्मदिन पर आतिशबाजी चला रहे थे। उसने अर्जुन कसेरा व उसके साथियों को इसके लिए मना करते हुए कहा कि वह दूसरी जगह जाकर आतिशबाजी कर ले यहां उसकी दुकान है। जिसमें आग लग जाएगी। इसके बावजूद भी वह लोग नही माने और उसके साथ झगड़े पर आमादा हो गए व जानबूझकर उसकी दुकान की ओर बड़े-बड़े पटाखे चलाने लगे। जिससे उसकी दुकान में पटाखे की चिंगारी चले जाने से कपड़ों में आग लग गई। जिस पर उसने उसके साथी फारूख, आशिक ने दुकान का शटर खोलकर आग बुझाई। इससे दुकान में 40 हजार रुपए मूल्य का सामान जल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सहायक उप निरीक्षक सुजानसिंह को सौंपी। रात घटना के बाद दोनो पक्ष के कई लोगों के घटनास्थल पर एकत्र हो जाने व हालात को देखते हुए मौके पर पहुंचे पुलिस उप अधीक्षक अुर्जन सिंह शेखावत व शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने मौजूद लोगों की समझाइश कर उन्हें वहां से लौटाया व घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया।
-आरोपी गिरफ्तार
शहर थाना पुलिस ने लंका दरवाजा मार्ग पर दुकान में लगी आग के मामले में कस्बे के लंका दरवाजा मोहल्ला निवासी अर्जुन कसेरा, प्रकाश गौड़, दिवाकर शर्मा, राहुल सेन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया।

दुकानदारों में झड़पों के बाद शुरू हुई भूखंडों की नीलामी
-चन्द्रभागा कार्तिक मेला
झालरापाटन. पशुपालन विभाग के तत्वावधान में आयोजित चन्द्रभागा कार्तिक मेले में दुकानो के लिए भूखण्डों की नीलामी को लेकर दुकानदारों के बीच आपस में झड़पें होने के साथ ही दूसरे दिन सोमवार को विधिवत रूप से नीलामी प्रक्रिया हुई। सुबह 11 बजे मेला कार्यालय पर दुकानों के भूखण्डों की नीलामी के लिए मेला प्रशासन ने दुकानदारो से आवेदन के साथ ही प्रति भूखण्ड की टोकन राशि जमा कराई। दोपहर 12 बजे से आवेदन संख्या के आधार पर दुकानदारों को काउंटर पर बुलाकर भूखंड की न्यूनतम बोली गत वर्ष की रकम से 10 प्रतिशत राशि बढ़ाकर शुरू की। जिसमें नीलामी में भूखंड का अन्य कोई दावेदार नहीं होने पर दुकानदार को इस न्यूनतम राशि पर भूखंड आवंटित किए गए।
पशुपालन संयुक्त निदेशक व मेला अधिकारी डॉ. निशित कुमार तेामर ने बताया कि मेले में 1हजार 19 भूखंडों की नीलामी की जाएगी। इसमें सोमवार को कोट, कपड़ा बाजार व मनोरंजन के साधनों के लिए भूखंडों की नीलामी हुई। मनिहारी, मैन बाजार, चूडी बाजार के भूखण्डो के लिए आवेदन के साथ टोकन राशि जमा कराकर बुधवार को नीलामी की जाएगी। मेले में फु टपाथ पर बैठने वाले दुकानदारों के लिए अलग से बाजार विकसित किया जा रहा है। तहसीलदार ने बताया कि मेले में भूखण्डों की नीलामी के दौरान बोली लगाने आए दुकानदारों व आवंटित भूमि पर दूसरे जने के दुकान लगाने को लेकर दुकानदार आपस में उलझ गए। जिन्हें मौजूद लोगों ने समझाइश कर विवाद का निपटारा कराया। नगरपालिका अधिशासी अधिकारी महावीर सिंह सिसोदिया ने कहा कि मेला अवधि के दौरान रोजाना दुकानों पर डस्टबीन की जांच की जाएगी। चंद्रभागा कार्तिक मेले में दुकानों के भूखंड को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने मामला दर्ज किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पार्षद अनवर भाई ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि मेले में भूखंड के मामले में कस्बे के मोहम्मद हुसैन, फैयाज हुसैन, अंसार पठान ने बोली लगाने के मामले में पूर्व पार्षद बढऩी का चबूतरा निवासी इरफान भाई, लियाकत अली, रहीम भाई के साथ झगड़ा किया। इस पर पुलिस ने इनके विरुद्ध मामला दर्ज किया। मेला अधिकारी ने बताया कि चंद्रभागा कार्तिक पशुमेला का उद्घाटन समारोह 8 नवंबर सुबह 9:30 बजे मेला मैदान स्थित रंगमंच पर होगा।

[MORE_ADVERTISE1]