स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चरेल में अवैध शराब की दुकानों से आए दिन हो रहे झगड़े

Arun Tripathi

Publish: Aug 17, 2019 21:47 PM | Updated: Aug 17, 2019 21:47 PM

Jhalawar

सहायक उपनिरीक्षक को सौंपा ज्ञापन

अकलेरा. गेहूंखेड़ी ग्राम पंचायत के ग्राम मदनपुरिया उर्फ चरेल के ग्रामीणों ने गांव में बिकने वाली अवैध शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग थानाधिकारी के नाम सहायक उपनिरीक्षक बाल सिंह को ज्ञापन देकर की।
इसमें ग्रामीणों ने बताया की गांव में करीब 80 से 85 घरों की बस्ती है। यहां करीब 4 दुकानें अवैध शराब की हैं। इसके कारण आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हैं। शराबी ग्रामीणों को नाजायज परेशान करते हैं। गांव की शांति भंग होने का अंदेशा है। ग्रामीणों ने अवैध बिक रही शराब तुरंत प्रभाव से बंद कराने की मांग की। ग्रामीण मंडल अध्यक्ष त्रिलोक माली, रोडूलाल, छोटूलाल, गुलाबचंद, मुकेश कुमार, जगदीश, लालचंद, पूरीलाल, प्रेमलता सोनी, हंसराज, नानीबाई बीरम लाल, बसंती बाई, धर्मराज, मंजू बाई, भैरूलाल, मनोज कुमार, भगवान सिंह, जितेंद्र, छगनलाल, राकेश, धापू बाई सहित अन्य ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की। वहीं सहायक पुलिस उपनिरीक्षक बाल सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से मिले ज्ञापन को सीआई को दिया है। मामले में बीट कांस्टेबल को जांच करने के लिए कहा है।

 

परवन नदी में मिला युवक का शव
मनोहरथाना. कस्बे में शनिवार प्रात: परवन नदी में बह कर आए अज्ञात युवक का शव मिला। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को निकलाकर मोर्चरी में रखाया। इसके बाद थानों में संदेश भेजे गए। कुछ देर बाद दो दिन से नदी के किनारों पर तलाश कर रहे परिजन मनोहरथाना पहुंचे।
द्वितीय थानाप्रभारी रुपसिंह ने बताया कि परवन नदी में मिले शव की शिनाक्त मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के कालीपीठ थाने के आवनपुर निवासी जसमन सिंह (32) पुत्र चन्द्रसिंह गुर्जर के रुप में हुई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि जसमन सिंह 14 अगस्त को बारिश के चलते ससुराल माथनिया गांव गया था। 15 अगस्त को रक्षाबन्धन के दिन लौटकर आ रहा था। उस समय अजनार नदी की पुलिया पर नदी के उफान के तेज पानी में बह गया। पुलिस ने मौका मुआयना कर संदिग्ध मौत का मुकदमा दर्ज कर शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंपा।

 

कच्ची दीवार ढहने से गर्भवती महिला घायल
मोलक्या खूर्द गांव का मामला
बकानी. ग्राम पचंायत झिझनिया के मोलक्या खूर्द गांव में शनिवार दोपहर में कच्ची दीवार ढहने से गर्भवती महिला घायल हो गई, वहीं 3 बकरियों को चोंट पहुंची। महिला के चिल्लाने से परिजन व ग्रामीणों ने महिला को बाहर निकाला और 104 एम्बुलेन्स की मदद से बकानी अस्पताल लेकर आए, जहां पर घायल महिला को चिकित्साकों ने ईलाज किया। महिला के पति संजय कुमार भील ने बताया की पत्नी संजू भील घर के आंगन में कपड़े धो रही थी। वह छ: महिने के गर्भ से है। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते कच्ची दीवार कमजोर हो गई थी। इसके चलते दोपहर को अचानक गिर गई, इसमें पत्नी घायल हो गई। वहीं 3 बकरियां को चोंट आई।

 

4 खाइवाल गिरफ्तार, नकदी बरामद
झालरापाटन. पुलिस ने सट्टे की खाइवाली और लगाते हुए 4 जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से 15 हजार 220 रुपए नकद और पर्चियां बरामद की।
शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के निर्देश पर उनकी अगुवाई में गठित टीम सदस्य हेड कांस्टेबल शंकरलाल, सीताराम, गौतमचंद, प्रीतमसिंह, हरिप्रकाश, कांस्टेबल जगराम, बाबूलाल, मदन, मुकेश व बलवीर ने प्राइवेट बस स्टैण्ड के पास सट्टे की खाइवाली करते हुए झालरापाटन निवासी आरिफ अली, पिंटू उर्फ जाफर हुसैन, दुर्गाप्रसाद लुहार, विमल सोनी को गिरफ्तार कर इनके पास से नकदी और डायरियों बरामद की।



मारपीट करने के तीन आरोपी गिरफ्तार
झालरापाटन. पुलिस ने 10 दिन पूर्व गांव गोविन्दपुरा में घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में 3 जनों को गिरफ्तार किया। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि गोविन्दपुरा निवासी जमनालाल लोधा ने उसी गांव के 3 जनों के विरूद्ध घर में घुसकर मारपीट का मामला दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने भैरूलाल, तूफानसिंह व शैतानसिंह लोधा को गिरफ्तार किया।



पुलिस ने दुकानदारों पर फिर कसी नकेल
झालरापाटन. पुलिस प्रशासन ने शनिवार को फिर से सड़क पर अतिक्रमण कर सामान रखने वाले दुकानदारों पर नके ल कसना शुरू किया। पुलिस प्रशासन ने पिछले दिनों एक पखवाड़े तक लगातार प्रयास कर सड़क पर सामान रखने वाले दुकानदारों को पाबंद कर यातायात में बाधक बनने वाले यह सामान नहीं रखने के लिए समझाइश की थी। इसके बाद त्यौहार आने से पुलिस ने अभियान में विराम लगा दिय
ा। शनिवार सुबह 11 बजे से शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने स्वयं पुलिस बल के साथ गिन्दौर दरवाजा से लंका दरवाजा तक व अन्य बाजारों में सड़क पर सामान रखने वाले दुकानदारों से सामान उठाकर दुकानों में रखाया। पुलिसकर्मियों ने सड़क के दोनों और आड़ी तिरछी खड़ी बाइक के टायर में से हवा निकाल कर चालकों को भविष्य में ध्यान रखने की चेतावनी दी। उल्लेखनीय है कि सड़क के दोनों और बेतरतीब वाहन खड़े होने व सामान सड़क पर रखने से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। खबरें प्रकाशित होने और सीएलजी की बैठक में मुद्दा छाने से जिला प्रशासन ने पुलिस को इस मामले में सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

 

गंगपुरा गांव में अवैध निर्माण की सूचना पर काम रूकाया
भवानीमंडी. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सुलिया के गंगपुरा गांव में अवैध रूप से नींव खोदने की सूचना पर उपखण्ड अधिकारी ने सीमज्ञान होने तक काम को रूकवा दिया। उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि गंगपुरा गांव में आबादी क्षेत्र के पास नेपाल सिंह द्वारा मकान निर्माण के लिए अवैध रूप से नींव खुदाई जा रही है। इस पर मौके पर जांच के लिए पटवारी बालमुकंद नागर व भू-अभिलेख निरिक्षक छीतरलाल को मौके पर भेजकर जमीन का सीमाज्ञान नहीं होने तक काम को रूका दिया।

 

हत्या के आरोपियों को आज कोर्ट में करेंगे पेश
पिड़ावा. 5 अगस्त की रात गोली मारकर व्यापारी ऋषिराज जिंदल की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार मुख्य आरोपी इमरान और सहयोगियों मोहसिन उर्फ मंझला को पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद 18 अगस्त को फिर से आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। सीआई रामकिशन मेघवंशी ने बताया की 4 दिन के रिमांड में आरोपियों ने अन्य कोई खुलासा नहीं किया। वहीं पुलिस द्वारा इस मामले से जुड़े हुए खालिद, अनवर सहित अन्य 10 अज्ञात पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। वहीं आरोपी द्वारा पिस्टल इंदौर के समीप खजराना निवासी अकरम लाला से खरीदने की बात सामने आने के बाद वहां तलाश में गई टीम भी अकरम को नहीं पकड़ पाई।