स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घर मे घुसा मगरमच्छ, वनकर्मियों ने मशक्कत कर पकड़ भीमसागर बांध में छोड़ा

Jagdish Paraliya

Publish: Nov 09, 2019 13:11 PM | Updated: Nov 09, 2019 13:11 PM

Jhalawar

सारोला क्षेत्र के बराना गांव में देर रात को अचानक खेत के रास्ते घर मे जानवरो के बाड़े में आकर मगरमच्छ घुस गया जिससें गांव में दशहत फैल गई

भीमसागर । सारोला क्षेत्र के बराना गांव में देर रात को अचानक खेत के रास्ते घर मे जानवरो के बाड़े में आकर मगरमच्छ घुस गया जिससें गांव में दशहत फैल गई । बराना निवासी मोहनलाल गुर्जर के मकान में शनिवार रात्रि को करीब 2 बजे अचानक पास ही उजाड़ नदी किनारे से खेतों के रास्ते घर में आकर घुस गया । मोहनलाल ने तत्काल सूचना सुबह शनिवार को सरपंच राजेन्द्र मीणा को दी उन्होंने क्षेत्रीय वन अधिकारी को बताने के बाद वन विभाग की टीम सुबह 8 बजे बराना गांव पहुँची । उन्होंने कड़ी मशक्कत कर मगरमच्छ को पकड़ने प्रयास शुरू किए । मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों का हुजूम उमड़ गया । जिस पर तत्काल सारोलाथाना पुलिस के जवान मौके पर पहुँचे उन्होंने हालात काबू बनाने के लिए ग्रामीणों की भीड़ को मौके से हटाया उसके बाद वन विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत कर मगरमच्छ को पकड़ा ।


शावन के तीन बच्चे खाएं । मगरमच्छ ने जानवरो के बाड़े में शावन के तीन छोटे पिल्लों को भी अपना शिकार बनाया । मगरमच्छ उजाड़ नदी किनारे पास ही बरसाती नाले पर बने एनीकट से खेत के रास्ते घर मे आकर घुसा था।

भीमसागर बांध में छोड़ा । वन विभाग के बाघेर नाके के वनरक्षक लोकेंद्र सिंह एवं नवनीत गुर्जर ने बताया कि टीम द्वारा मशक्कत कर मगरमच्छ को पकड़ा है करीब 8 फीट लम्बा मगरमच्छ था । उसको पकड़ के भीमसागर बांध लाकर पानी मे छोड़ा गया । इस दौरान टीम में हेमंत धाकड़, बृजराज सिंह, सुमेर सिंह, सत्यनारायण यादव वनकर्मी समेत अन्य ग्रामीणों ने पकड़वाने में मदद की गई है।

(कवरेज गोविन्द शर्मा)


अपडेट
गड्ढे में डूबा बच्चा मिला
रेलवे कार्य के लिए खोदा गया था गड्ढा
रटलाई. भालता थाना क्षेत्र के नया खेड़ा गांव में रेलवे के गड्ढे में शुक्रवार को नहाने गए 4 बच्चों में से एक बच्चा गड्ढे में डूब गया सूचना के बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया लेकिन ईश्वर पुत्र पप्पू लाल तंवर 7 वर्ष नहीं मिल सका ।शनिवार सुबह बच्चे की बॉडी ऊपर आ गई पुलिस के जवानों ने निकाल कर शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलेरा ले जाया गया जहां पर उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा यह जानकारी बालता एसएचओ पुरुषोत्तम ने दी है

[MORE_ADVERTISE1]

c