स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पेट्रोल पंप लूटने का रच रहे थे षड्यंत्र, पुलिस ने घेराबंदी कर 5 अपराधियों को दबोचा

Arun Tripathi

Publish: Aug 29, 2019 21:43 PM | Updated: Aug 29, 2019 21:43 PM

Jhalawar

लोडेड देशी कट्टा, हथियार और कार बरामद

खानपुर. पुलिस ने पेट्रोल पंप लूट का षड्यंत्र रचते 5 आरोपियों को मेगा हाइवे पर कंवल्दा रोड तिराहे पर बने सरकारी खण्डहर भवन से गिरफ्तार किया। वहीं बदमाशों के पास मौके पर 12 बोर का लोडेड देशी कट्टा मय 3 कारतूस, चाकू, धारदार हथियार, हॉकी और कार बरामद की।
पुलिस उप अधीक्षक भवंरसिंह हाड़ा ने बताया कि मुखबिरों से मेगा हाइवे स्थित एक खंडहर में 5 जने झालावाड़ रोड स्थित एचपी पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात करने की योजना बनाने की सूचना मिली थी। इस पर थानाधिकारी कमलचन्द मीणा ने विशेष टीम का गठन कर घेराबंदी की। यहां से सारोला थाना क्षेत्र के दादिया निवासी हेमराज माली, कोटा जिले के देवली थाना क्षेत्र के गरड़ाना निवासी मुख्त्यार अहमद, श्रमिक कॉलोनी बारां निवासी समीर फकीर, मुश्ताक अली व किशोरपुरा कोटा निवासी जावेद खान को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपितों में हेमराज, मुख्त्यार व समीर खंूखार अपराधी हैं। इनके कई मामाले राजस्थान व मध्यप्रदेश के थानों में दर्ज हैं। हेमराज माली के विरूद्ध भी सारोला थाने में दो दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हं। मुल्जिम समीर पर बारां में पत्रकार पर फायरिंग व मुख्त्यार अहमद पर कुन्हाड़ी थाने में पुलिसकर्मियों पर फायरिंग के मामले दर्ज हैं। हाड़ा ने बताया कि आरोपितों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा। गिरफ्तार करने के लिए गठित टीम में थानाधिकारी कमलचन्द मीणा, टाऊन चौकी प्रभारी हनुमानसिंह, महेन्द्र, रामावतार, इरफान अली, कोमल, लालाराम, सुरेश, पवन, अमीर सिंह आदि शामिल हैं।

 

युवक ने आत्महत्या की
रायपुर. कस्बे में गुरुवार शाम को युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि हेमन्त माली (23) इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान लगाता है। शाम को उसने अज्ञात कारणों से दुकान में ही आत्महत्या कर ली। जब कुछ लोग दुकान पर पहुंचे तो उन्होंने फंदे पर शव देख पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पहुंची पुलिस उसे चिकित्सालय लेकर गई, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा।

 

जहरीले कीड़े काटने से मौत
चौमहला/उन्हेल. उन्हेल नागेश्वर थाना क्षेत्र के धनसिंहजी के खेड़ा के पास मवेशियों को चराने गए किसान की जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई।
एएसआई त्रिलोक चंद ने बताया कि छगनलाल (55) पुत्र पूरा लाल निवासी उन्हेल नागेश्वर गुरुवार को मवेशियों को चराने धनसिंह जी के खेड़ा की ओर गया था, जब उसके मवेशी दूसरे के खेत में फसल खाने लगे तो पड़ोसी किसान ने जंगल में आकर देखा तो छगनलाल मृत मिला। सूचना पर परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक को चौमहला सीएचसी पहुंचाया, जहां जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा। पुलिस के अनुसार मौत जहरीले कीड़े के काटने से हो सकती है। परिजनों से पर्चा बयान लेकर पुलिस ने जांच शुरू की।

 

मोबाइल की बैट्री फटी
सुनेल. क्षेत्र के सिरपोई में बुधवार रात करीब 8 बजे घर में चार्ज करने के लिए लगा रखा मोबाइल फूट गया। फूलचंद माली ने बताया कि धमाके की आवाज सुनकर कमरे में पहुंचा तो मोबाइल फूटा नजर आया और बेट्री बाहर निकल कर जलती दिखी।

 

मारपीट कर घायल किया
सुनेल. पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि हरिजन मोहल्ला निवासी पीरूलाल माली ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार तड़के करीब 5 बजे बाड़े में गाय का दूध निकलने गया, इसी दौरान दो अज्ञात जनों ने मुझसे मारपीट की। इसी दौरान एक जने ने चाकू से वार कर घायल कर दिया। इस बीच मां शातीबाई बीच बचाव करने आई तो उनके साथ भी अभद्रता करने लगे। पीडि़त ने बताया कि पड़ोसी शिवचरण माली से बहस हो गई थी, उसे शक है कि उसी ने उसके साथ मारपीट कराई है। घटना के समय भी वह मौजूद था।


कार की टक्कर से 2 जने घायल
अकलेरा. नेशनल हाइवे 52 पर अरनिया नदी की पुलिया पर गुरुवार दोपहर कार सवार ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे दो जने घायल हो गए। सूचना पर पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक अब्दुल रसीद ने बताया कि बाइक सवार खानपुर क्षेत्र के अम्बाला निवासी रामभरोस मेहर और दिनेश केवट गुरुवार दोपहर करीब 4 बजे बाइक से ल्हास गांव आ रहे थे। अरनिया पुल पर तेज गति से आ रहे कार चालक ने टक्कर मार दी। इससे दोनों गिर पड़े और हाथ-पैरों में चोटे आई।
पुलिस ने पर्चा बयान दर्ज किया।

c