स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घर से बुलाकर ले गए और गोलियों से छलनी कर दिया

Arun Tripathi

Publish: Oct 16, 2019 21:53 PM | Updated: Oct 16, 2019 21:53 PM

Jhalawar

शहर के रेतवाड़ा की घटना : पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

झालावाड़. शहर में मंगलवार रात को एक युवक की पांच लोगों ने गोलीमार कर हत्या कर दी है। घटना को अंजाम देने की मुख्य वजह प्रेम प्रसंग व पैसे मांगना सामने आया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
कोतवाली सीआई लक्ष्मणसिंह ने बताया कि शहर के हबीब नगर निवासी इरशाद (22) पुत्र मजीद खान की मंगलवार रात को करीब 10 बजे चार-पांच लोगों ने रेतवाड़ा के यहां गोली मार कर हत्या कर दी। सूचना पर एसआरजी चिकित्सालय लेकर आए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बुधवार दोपहर बाद दो आरोपी परवेज व फैजान को गिरफ्तार कर लिया।
मृतक के चाचा पीलखाना निवासी रईस खान ने बताया कि एक युवक परवेज करीब 9.30 बजे उसके घर आया और उसके भतीजे इरशाद को बाइक पर बैठाकर ले गया। उन्हेंं करीब 10.30 बजे पता लगा की उसको गोली मार दी व शव रेतवाड़ा में पड़ा हुआ है, वहां पहुंचे लेकिन शव नहीं मिला। इस पर तलाश करते हुए एसआरजी चिकित्सालय में आए, यहां गोली लगने से इरशाद की मौत होना बताया। सीआई ने बताया कि आरोपियों ने इरशाद को आंख सहित पांच स्थानों पर गोली मारी है। घटना का मुख्य कारण आपसी रंजिश बताया गया है। रात को घटना के बाद बड़ी संख्या एसआरजी चिकित्सालय में भीड़ एकत्रित हो गई। इस मौके पर पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा। बुधवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।
-प्रेम प्रसंग व पैसे मांगना घटना का कारण
पुलिस को मृतक के चाचा ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है। सीआई लक्ष्मीणङ्क्षसह ने बताया कि आदिल, फैजान, जिशान तीनों भाई तथा परवेज पुत्र नासिर व निक्की पुत्र भगवान के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस उप अधीक्षक अर्जुन सिंह ने बताया कि मंगलवार रात को रेतवाड़ा में इरशाद की हत्या के दो आरोपी झालावाड़ निवासी परवेज व फैजान को पुलिस ने बुधवार दोपहर में गिरफ्तार कर लिया है। घटना को अंजाम देने की मुख्य वजह प्रेम प्रसंग व पैसे मांगना सामने आया है। घटना को अनजाम देने के लिए परवेज व फैजान इरशाद को बाइक पर बिठाकर लाए और भोई मोहल्ले के पास रेतवाड़ा के यहां गोली मारकर हत्या कर दी थी, पुलिस ने 302 में मामला दर्ज कर लिया है। शेष अन्य तीन आरोपियों की तलाश जारी है।

पत्नी को इलाज के लिए लेकर जा रहे पति की दुर्घटना में मृत्यु
झालरापाटन. सुनेल मार्ग पर श्योपुर गंाव के पास बुधवार सुबह अज्ञात वाहन के टक्कर मारने से बाइक सवार दंपती घायल हो गए। इन्हें एसआरजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां युवक रोशनलाल मेघवाल (35) की मृत्यु हो गई। सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि तीतरवासा निवासी प्रभूलाल मेघवाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि पुत्र रोशनलाल सुबह पत्नी लीला बाई का उपचार कराने बाइक से झालावाड़ जा रहा था, श्योपुर के पास अज्ञात वाहन के टक्कर मारने से दोनों घायल हो गए। उपचार के दौरान रोशन की मृत्यु हो गई। पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज किया।

जहरीले कीड़े के काटने से किसान की मौत
सुनेल. क्षेत्र के हेमड़ा गंाव में बुधवार सुबह खेत पर सोयाबीन काटते समय जहरीले कीड़े के काटने से किसान की मौत हो गई। कार्यवाहक थानाधिकारी अब्दुल मजीद ने बताया कि मृतक के पुत्र नरेन्द्र सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि पिता भोमसिंह राजपूत (55) सुबह खेत पर कृषि कार्य के लिए गए थे। इसी दौरान जहरीले कीड़े के काटने से अचेत हो गए, उन्हें सुनेल चिकित्सालय में लाया गया, जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

बलात्कार के आरोपियों को सात साल की सजा
झालावाड़. पोक्सो कोर्ट प्रथम के न्यायाधीश प्रेमप्रकाश गुप्ता ने बुधवार को बलात्कार के एक मामले में सुनवाई करते हुए दो आरोपियों को सात वर्ष की सजा व 10 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। लोक अभियोजक रामहेतार गुर्जर ने बताया कि पीडि़ता कालीसिंध बांध से मजूदरी कर लौट रही थी। इसी दौरान आरोपी अजय उर्फ सोनू भील निवासी राजपुरा व जगदीश भील निवासी भीमसागर ने उसके साथ एकांत में ले जाकर बलात्कार किया। इस पर 17 गवाहों व 16 दस्तावेजों आधार पर दोनों को 7 वर्ष के कठोर कारावास व 10 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

साढ़े 17 किलो डोडा चूरा बरामद किया
भवानीमंडी. पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 17 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा बरामद किया।
सीआई महेन्द्र मीणा ने बताया कि पुलिस ने पचपहाड़ में मुक्तिधाम के पास गश्त के दौरान युवक मिश्रोली की तरफ से पैदल आता दिखाई दिया। उसके कंधे पर कट्टा था। संदेश होने पर तलाश ली तो कट्टे में 17 किलो 500 ग्राम डोडा चूरा बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने पहचान पंजाब के मुक्तसर जिले के लम्बी थाना क्षेत्र के डांबावाली रूडिय़ाबाजी गांव निवासी गुरमीतराम पुत्र अंग्रेजराम रायपूत बताई। वह यह डोडा चूरा पोस्त मध्यप्रदेश के गरोठ से लाया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन के रिमांड पर सौंपा।