स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झालरापाटन और सारोला में कार्रवाई

Arun Tripathi

Publish: Oct 26, 2019 15:48 PM | Updated: Oct 26, 2019 15:48 PM

Jhalawar

झालरापाटन और सारोला में कार्रवाई

झालरापाटन. शहर थाना पुलिस ने ताश के पत्तों पर दांव लगाते 6 जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से 15 हजार 300 रुपए नकद बरामद किए। जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुलिस उप अधीक्षक अर्जुन सिंह शेखावत के निर्देशन में शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, उप निरीक्षक कोमल प्रसाद, सहायक उप निरीक्षक सुजानसिंह, कांस्टेबल विश्वनाथ सिंह, भरतलाल, सत्येन्द्र कुमार, किशोर कुमार ने नगर की वसुंधरा कॉलोनी निवासी शब्बीर मोहम्मद , राजूलाल कोली, सूरजपोल दरवाजा क्षेत्र निवासी वाजिद हुसैन, गिन्दौर निवासी पवन राठौर, ईमाम बाड़ा मोहल्ला निवासी महबूब, मुके री मोहल्ला निवासी अब्दुल अजीज को नसियां मार्ग पर ताश के पत्तों से जुआं खेलते गिरफ्तार कर नकद राशि बरामद की।
-सारोलाकलां. जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति के निर्देशन पर चलाए सट्टा व जुआ रोकथाम अभियान के तहत शुक्रवार को पुलिस ने को अकावद परवन नदी पर दबिश देकर ताश के पत्तों से जुआ खेलते 6 जनों को गिरफ्तार कर 11, 260 रुपए बरामद किए। थानाप्रभारी अजीतसिंह चौधरी ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर धानोदाकलां निवासी परसराम गुर्जर, पीपल्दा निवासी ओमप्रकाश गुर्जर, नयागंाव बरेड़ी निवासी रामचंद्र गुर्जर, मालौनी निवासी हंसराज गुर्जर, अकावदखुर्द निवासी लक्ष्मण रैबारी व जानकीलाल धाकड़ को ताश पत्तों पर दावं लगाते गिरफ्तार किया।

लगातार बारिश से गेहूं और चने का बढ़ेगा रकबा
-खेत तैयार करने में जुटे किसान
रायपुर. क्षेत्र में रबी की फसल में इस बार सरसों का कम होकर गेहूं व चने में रकबा बढ़ेगा। इस वर्ष लगातार बारिश होते रहने से अब तक खरीफ की फसलों को तैयार करने का दौर जारी है, हालांकि फसलों की तैयारी अन्तिम चरण में है। चंवली बांध में भी अक्टूबर के पहले पखवाड़े तक चादर चलने से भरपूर पानी होने से गेहूं-चने का रकबा बढ़ेगा। कृषि पर्यवेक्षक अरविन्द पाटीदार ने बताया कि विभाग ने रबी के लिए लक्ष्य तय किए है। इसमें गेहंू का रकबा 3300, चने का 2600, मसूर का 1200, धनिया का 750, लहसुन एवं अन्य फसलों का 700 हैक्टेयर व चारा वाली फ सलें बरसीम, रिजका व जई की 250 हैक्टेयर रहने की संभावना है। वहीं सरसों का रकबा घटकर मात्र 250 हैक्टेयर रहने की सम्भावना है।

सोजपुर में युवक ने की आत्महत्या
सोजपुर. कस्बे में शुक्रवार देर शाम 7 बजे करीब युवक ने घर में आत्महत्या कर ली। इससे धनतेरस की खुशियां मना रहे घर में अचानक मातम पसर गया। ग्रामीणों ने बताया कि धर्मराज नागर (38) पिता श्रीलाल धाकड़ ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक अत्यधिक शराब के सेवन का आदी था। इससे पहले भी 19 अक्टूबर को दो जनों ने गांव में आत्महत्या कर ली थी। एक सप्ताह में यह आत्महत्या की तीसरी घटना है।

तारज में 111 यूनिट रक्तदान
सारोला/तारज. तारज अस्पताल में मां तारादेवी नवयुवक मंडल के तत्वावधान में तीसरी बार आयोजित रक्तदान शिविर में एक दर्जन महिला समेत 111 युवकों ने रक्तदान किया। आयोजन समिति के रितेश मालव व पंकज मालव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से आई चिकित्सक टीम ने सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक 111 यूनिट पूर्व सरपंच ज्ञानचंद मालव, जुगराज मालव शैैलेश मालव, रीतेश मालव, स्वेनिल मालव समेत मनीशा मालव, सीमा मालव समेत 111 युवकों ने रक्तदान किया।

खारपाकलां में कोलीखेड़ा गांव को न करें सम्मिलित
-एसडीएम को ज्ञापन सौंपा
पिड़ावा. ग्राम पंचायत खारपाकलां में कोलीखेड़ा गांव को सम्मिलित नहीं करने की मांग की लेकर सरपंच की अगुवाई में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार लक्ष्मीनारायण को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि ग्राम पंचायत खारपाकलां की जनसंख्या पहले ही काफ ी है। संगरिया पंचायत के कोलीखेड़ा गांव को प्रस्तावित खारपाकलां में जोडऩे से दोनों पंचायतो में जनसंख्या का संतुलन बिगड़ जाएगा। कोलीखेड़ा में खारपा में जुडऩे के बाद यहां की जनसंख्या 5081 हो जाएगी। वहीं संगरिया की महज 2919 ही रह जाएगी। ये आंकड़ा परिसीमिन के मापदंडों के अनुसार भी ठीक नहीं है। नए परिसीमन में एक ग्राम पंचायत की जनसंख्या 4500 निर्धारित की है। खारपाकला सरपंच सतीश बाई, जीएसएस अध्यक्ष रखब चंद जैन, ईश्वर सिंह, पूर्व सरपंच युवराज पाटीदार, मानसिंह राजपूत, गंगाराम, प्रभुलाल, ज्ञानसिंह गुर्जर, गोपाल पाटीदार, नंदलाल, बद्रीलाल सुथार, रणजीत सिंह, प्रकाश सुमन सहित अन्य ग्रामीण शामिल रहे।

[MORE_ADVERTISE1]