स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सट्टे की खाइवाली करते 11 जने गिरफ्तार, लाखों का हिसाब मिला

Arun Tripathi

Publish: Apr 24, 2019 16:21 PM | Updated: Apr 24, 2019 16:21 PM

Jhalawar

अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई

झालरापाटन. पुलिस ने मोबाइल पर स्ट्टे की खाइवाली करने के मामले में 11 जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से 5 मोबाइल सेट, 5 केलकुलेटर व लाखों रुपए का सट्टेे का हिसाब बरामद किया।
शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को अलग अलग जगह छापे मारकर खाइवाली करते 11 जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से उपकरण बरामद किए। थाना प्रभारी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ व उपअधीक्षक अतुल साहू के निर्देश पर गठित टीम ने उनके साथ उपनिरीक्षक प्रहलाद सिंह हेडकांस्टेबल गौतमचंद, सीताराम, प्रीतम ङ्क्षसह, कांस्टेबल बाबूलाल, नृसिंह लाल, मांगीलाल, जगराम, मुकेश कुमार, किशोर कुमार, रघुनाथ, महिपाल, विश्वनाथ सिंह, उमंग स्वामी, जयप्रकाश, सोनू सिंह, व राजेन्द्र कुमार की टीमें गठित की। सदस्यों ने अलग-अलग जगह कार्रवाई कर 11 जने झालरापाटन नई सब्जीमंडी निवासी जसराज भील, सत्यनारायण, अखाड़ा गली निवासी नरेन्द्र कुमार, विवेक, गोविंदपुरा निवासी कस्तूरचंद लोधा, रायपुर निवासी भोला सिंधी, ट्रंासपोर्ट नगर निवासी साजिद पठान, भिलवाड़ी निवासी राजेन्द्र कुमार शर्मा, ईमली दरवाजा निवासी महेन्द्र कुमार, वसुंधरा कॉलोनी निवासी शिवगिरी, रीछवा निवासी ख्वाज मोहम्मद को गिरफ्तार किया।

इंजीनियरिंग कॉलेज में विद्यार्थियों ने बनाए मॉडल
झालरापाटन. इंजीनियरिंग कॉलेज में तकनीकी फेस्ट मेक एक्स 1.0 का आयोजन किया। कार्यक्रम समन्वयक सहायक आचार्य अंकित ने बताया कि कार्यक्रम का मकसद विद्यार्थियों में मैकेनिकल इंजीनियरिंग एप्लीकेशन कौशल विकसित करना है। इसमें प्रश्नोत्तरी ऐरोमोडलिंग, बोतल रॉकेट व कई माडल की विद्यार्थियों ने प्रस्तुतियां दी। प्राचार्य डॉ. करतार सिंह ने कहा कि इस प्रकार की तकनीकी शिक्षा की गतिविधियां महाविद्यालय में समय समय पर करके विद्यार्थियों का ज्ञानवर्धन और होंसला बढ़ाया जाएगा। इस कार्यक्रम में विजेता शिवम झा, अमोघ, शिखा, प्रांजल मित्तल, कपिल उनियारा, तन्मय ऋषभ और शुभम गोयल व धर्मेन्द्र रहे।

नाबालिग को भगा ले जाने के आरोपी को कारावास
भवानीमंडी. एडीजे न्यायाधिश डॉ. प्रभात अग्रवाल ने थाना क्षेत्र के पिपलिया निवासी नाबालिग को बहला-फुसला कर ले जाने के मामले में 3 वर्ष का कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। अपरलोक अभियोजक हेमराज शर्मा ने बताया की करीब साढ़े तीन साल पूर्व पिपलिया गांव निवासी नाबालिग तबीयत खराब होने के कारण बुआ के साथ भीलवाड़ी गांव में ईलाज के लिए गई थी। इसी दौरान गांव का ही ललित बैरवा पुत्र नन्दलाल उसे बहला फुसला कर ले गया था। इस पर उसके पिता ने 16 दिसंबर 2015 को भवानीमंडी पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। मंगलवार को अपर जिला सेशन न्यायधीश प्रभात अग्रवाल ने आरोपी को 3 वर्ष के कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा व 21 जोड़ों का निशुल्क विवाह होगा
पिड़ावा. कोटड़ी रोड पर निर्मित मंदिर पर कालेश्वर महाराज शंकर भगवान की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा बुधवार को होगी। इसी के साथ पित्र देवता की मूर्ति की स्थापना होगी। जुलूस निकाला जाएगा। वहीं 21 जोड़ों का नि:शुल्क विवाह भी होगा। फूलमाली समाज अध्यक्ष वीरेंद्र बागवान ने बताया कि दानदाता रामनारायण व धर्मपत्नी मांगीबाई ने मंदिर का निर्माण कराया है।

बिजली बंद रहेगी
झालरापाटन. कस्बे के मेला मैदान स्थित 11 केवी सब स्टेशन पर आवश्यक रखरखाव कार्य किए जाने से 24 से 27 अप्रेल तक 11 केवी फीडर मूंडलियाखेड़ीकी विद्युत आपूर्ति दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे। इस दौरान समस्त कृषि कनेक्शन व सुनेल तिराहा क्षेत्र की बिजली बंद रहेगी। यह जानकारी जयपुर डिस्कॉम कनिष्ठ अभियंता मनोज शर्मा ने दी।

ट्रांसफार्मर जलने से ग्रामीण परेशान
आवर. पगारिया कस्बे में झालावाड़ सहकारी बैंक के पास लगा ट्रांसफार्मर जलने से ग्रामीण एक सप्ताह से अंधेरे में है। बैंक मैनेजर ने बताया कि बिजली के अभाव में बैंक का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। सूचना विद्युत वितरण निगम को देने के बाद भी सुधार नहीं हुआ।

ड्रॉप आउट बच्चों का डोर टू डोर सर्वे
चौमहला. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण राजस्थान एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झालावाड़ के निर्देशानुसार चौमहला ताल्लुका के चिश्तिपुरा एवं गंगधार गांव में पीएलवी संजय राठौर द्वारा ड्राप आउट बच्चों का डोर टू डोर सर्वे किया गया। अनिवार्य शिक्षा कानून 2009 के पालनार्थ 6 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के ऐसे बच्चे जो बीच सत्र में स्कूल और आगे की पढ़ाई से विमुख हो गए ऐसे बच्चों की खोज और स्कूल छोडऩे का कारण जाना ज
ा रहा है। ताकि उन्हें पुन: स्कूल और शिक्षा से जोड़ा जा सके। इसी क्रम में बच्चों के अभिभावको को अनिवार्य शिक्षा के कानून की जानकारी दी एवं बच्चों भविष्य में आगे भी स्कूल जाने के लिये प्रेरित किया गया।

मजबूत सरकार बनाने के लिए सभी को करना होगा मतदान
झालरापाटन. लोकसभा चुनाव में मतदाताओं में मतदान के प्रति जज्बा व जागरूकता लाने वाले साइकिल यात्री लक्ष्य गुप्ता का मंगलवार को यहां पर पहुंचने पर स्वागत किया गया। जागरूक नागरिक मंच, द्वारिकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति, मेड़तवाल वेश्य समाज ने स्वागत किया। इस दौरान फलोदी माता का चित्र व स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर लक्ष्य ने कहा कि हमें मतदान के दिन सब कार्य छोड़कर सबसे पहले देश में मजबूत सरकार बनाने के लिए मतदान करना है।
सुनेल. कस्बे में विकास अधिकारी डॉ. देवेन्द्र सिंह, भारत विकास परिषद् के पदाधिकारी सहित नागरिकों ने तिलक एवं माला पहनाकर स्वागत किया। पचपहाड़ कस्बे में भी लक्ष्य का स्वागत किया गया। मंडावर व बाघेर में लक्ष्य गुप्ता ने ग्रामीणों को मतदान का महत्व बताया।

c