स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़क बना हुआ था तालाब, फिर चली मरम्मत की खानापूर्ति, देखिए वीडियो...

Vasudev Yadav

Publish: Aug 14, 2019 17:13 PM | Updated: Aug 14, 2019 17:14 PM

Janjgir Champa

Road repair work : एक तरफ एक्सीवेटर से सड़क में मिट्टी-मुरूम बिछाने का काम चल ही रहा था तो उसके सामने से ही बाइक चालक अगल-बगल से निकल रहे हैं। कई बाइक चालक तो घुटने भर पानी और गड्ढों के चलते एक्सीवेटर के सामने ही फंस जा रहे थे। जिससे गंभीर हादसे होने का डर बन गया था। डामरीकरण की बजाए मिट्टी-मुरूम डाल रहे

जांजगीर-चांपा. बदहाल विवेकानंद मार्ग से स्वतंत्रता दौड़ गुजरने की खबर छपने के बाद आखिरकार जिम्मेदारों को इसकी मरम्मत की सुध आई मगर इस बार भी मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। जानलेवा गड्ढों को भरने मिट्टी डालकर एक्सीवेटर से समतल करने की कोशिश की गई है मगर बारिश होते ही मिट्टी को कीचड़ बदलने में देर नहीं लगेगी।
उल्लेखनीय है कि विवेकानंद मार्ग में एसबीआई के सामने से लेकर पुराने हॉस्पिटल तक की सड़क की हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि यहां सड़क तालाब जैसा नजर आता है। ऊपर से बड़े-बड़े गड्ढों के कारण यहां से गुजरते समय थोड़ी सी चूक हुई तो समझो हादसा हुआ। यह स्थिति बरसात लगते ही हो गई थी मगर जिम्मेदारों ने कभी इसकी सुध नहीं लगी। गड्ढों को भरने हर पार मिट्टी-मुरूम डाल दिया जाता है तो बारिश होते ही चंद घंटों में बह जाती है और स्थिति पहले की तरह जस की तस हो जाती है। यहां तक कि गड्ढों को भरने पिछले दिनों कुछ युवा सामने भी आए थे और अपने तरफ से प्रयास भी किया मगर इसके बाद भी जिम्मेदारों की आंख नही ंखुली। गौरतलब है कि गुरूवार को १५ अगस्त पर स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन हाईस्कूल मैदान में होगा। हाईस्कूल मैदान जाने के लिए विवेकानंद मार्ग प्रमुख रास्ता है। इसके बाद भी सड़क की बदहाली को दूर करने बुधवार तक कोई सुध नहीं ली जा रही थी। इधर १४ अगस्त को इसी राह से होकर स्वतंत्रता दौड़ गुजरनी थी। इसको लेकर खबर प्रकाशन के बाद जाकर जिम्मेदारों की आंख खुली और बुधवार को दोपहर में गड्ढों को भरने अधिकारी एक्सीवेटर लेकर पहुंचे और मिट्टी-मुरूम डालकर बिछाया। मगर शहरवासी भी अब जान चुके हैं कि अगर अभी बारिश हुई तो यह कुछ घंटे भी नहीं टिकेगी।

READ : वीडियो में देखिये क्या हुआ जब सड़क पर दौड़ रही बाइक पर गिर गया बिजली का तार
ऐन त्योहार के दौरान मरम्मत बनी मुसीबत
गुरूवार को रक्षाबंधन का त्योहार है। इसको लेकर सभी सड़कों में लोगों की भारी भीड़ है। इधर ऐन त्योहारी सीजन में इस तरह सड़क के बीच मरम्मत कराए जाने से उल्टे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। मरम्मत के लिए कंट्रोल रूम के सामने से लेकर पुराने हॉस्पिटल तक स्टापर लगाकर रास्ते को वन-वे कर दिया गया। ऐसे में न्यायाधीश निवास के सामने हर पल जाम लगता रहा। यातायात पुलिस के जवान स्टॉपर के सामने खड़े होकर नजारे देखते दिखे।
विवेकानंद मार्ग में गड्ढों को भरने के लिए डामरीकरण की जरूरत है। मगर सड़क खराब होते तक जिम्मेदारों ने सुध नहीं ली और अब बारिश लगने के कारण डामरीकरण नहीं कर पा रहे हैं तो केवल मिट्टी-मुरूम डालकर तात्कालिक औपचारिकता निभा रहे हैं। जबकि इसका स्थायी समाधान डामरीकरण ही है।