स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध शराब पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, पंतोरा चौकी प्रभारी को हटाने महिलाओं ने घेरा एसपी कार्यालय

Vasudev Yadav

Publish: Jul 19, 2019 13:22 PM | Updated: Jul 19, 2019 13:22 PM

Janjgir Champa

Chhattisgarh illegal liquor : बलौदा क्षेत्र के बोकरामुड़ा, खैजा की महिलाओं ने अवैध शराब ( Illegal liquor) पर नकेल न कस पाने वाले पंतोरा चौकी प्रभारी का अन्यत्र स्थानांतरण एवं क्षेत्र में अवैध शराब ( Illegal liquor) बंद कराने के लिए गुरुवार को एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया।

पहरिया पंतोरा। पंतोरा क्षेत्र में लगातार अवैध शराब ( Illegal liquor) बिक्री की शिकायत मिल रही है। इसके बावजूद पुलिस व आबकारी विभाग ऐसे शराब विके्रताओं को पकड़ नहीं पा रही है। महिलाओं का आरोप है कि पंतोरा चौकी प्रभारी का ऐसे अवैध शराब ( Illegal liquor) विक्रेताओं का संरक्षण प्राप्त है। जिसके चलते ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। जिससे क्षेत्र में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। अवैध शराब विक्रेता (Illegal liquor vendor) फरार आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है।

बीते दिवस महिलाओं की टीम ने एक अवैध शराब विक्रेता (Illegal liquor vendor) अनिल कुमार पिता मूलचंद को शराब बेचते रंगे हाथ पकड़ा था। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34.2 के तहत जुर्म दर्ज किया था, लेकिन आज तक वह फरार है। उसे गिरफ्तार करने पुलिस रुचि नहीं ले रही है। महिलाओं का कहना था कि बलौदा थाना प्रभारी को एसपी ने हटा दिया, लेकिन पंतोरा चौकी प्रभारी को क्यों नहीं हटाया जा रहा है।
Read More : नगर निगम ने 35 वार्ड के सफाई टेंडर खुलने से पहले कर दिया निरस्त, ये है वजह...

समाज पर पड़ रहा बुरा प्रभाव
बोकरामुड़ा खैजा की महिलाओं ने नशामुक्ति को लेकर अभियान छेड़ दिया है, लेकिन उन्हें पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है। महिलाओं का कहना है कि एक तो पुलिस अवैध शराब ( Illegal liquor) नहीं पकड़ रही। जब हम शराब पकड़ रहे हैं तो पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। उल्टे उन्हें ही धमकाया जा रहा है कि कानून को अपने हाथ में मत लो। ऐसे में महिलाओं के हाथ भी बंध जा रहे हैं। जिसके चलते महिलाएं भी बेबस नजर आ रही है। ऐसे में समाज में बुरा प्रभाव पड़ रहा है। अवैध शराब ( Illegal liquor) के चलते गांव के युवाओं को बुरी लत लगते जा रही है।

Chhattisgarh illegal liquor से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए...

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.