स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर, प्रशासन ने अब तक जारी नहीं किया अलर्ट

Vasudev Yadav

Publish: Sep 10, 2019 11:37 AM | Updated: Sep 10, 2019 11:37 AM

Janjgir Champa

Heavy Rain: लगातार बारिश से बढ़ा खतरा, भय के साए में पुल पार कर रहे लोग।

जांजगीर-चाम्पा. पिछले पांच से छह से दिनों से हो रही झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। ऐसा ही नजारा शिवरीनारायण के महानदी में सोमवार को देखनेे को मिली। शिवरीनारायण में महानदी उफान पर है। शिवरीनारायण पुल से मात्र पांच फीट नीचेे चल रहा है। खतरे के निशान से महज कुछ ही दूरी पर हंै। इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की तैयारी या अलर्ट जारी नहीं किया गया है। इससे आसपास के लोग डर के साए में पुल पार कर रहे है। अगर समय रहते प्रशासन अलर्ट जारी नहीं करता है तो खतरा और बढ़ जाएगा। क्योंकि शिवरीनारायण में महानदी का जलस्तर रायपुर व बलौदाबाजार जिले के पानी पर निर्भर करता है।

Read More: मां के साथ सो रही बच्ची का मुंह दबाकर ट्रक ड्राइवर ने किया अपहरण, अंजली ने ऐसे किया परेशान तो ट्रक ड्राइवर ने ये किया...

प्रदेश सहित रायपुर व बलौदाबाजार जिले में लगातार बारिश हो रही है। इससे महानदी का जलस्तर बढ़ रहा है। अगर इसी तरह बारिश हुई तो आज महानदी पुल पर पानी खतरे के निशान तक पहुंच जाएगी।

नाला भी उफान पर
लगातार हो रही बारिश से जिले में कई नाला भी उफान पर रहे हैं। पानी बहाव तेज हो गया है। बिरगहनी मार्ग पर नाले में बने पुल से पानी नीचे ही बह रहा है लेकिन दो दिन में नाला में पानी का स्तर बढ़ा हुआ है।