स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अगस्टा वेस्टलैंड घोटाले में गांधी परिवार का हाथ-रघुवर दास

Prateek Saini

Publish: Dec 31, 2018 18:08 PM | Updated: Dec 31, 2018 18:08 PM

Jamshedpur

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चोर मचाये शोर की कहावत को चरितार्थ कर रही है...

(रांची,जमशेदपुर): मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अगस्टा वेस्टलैंड घोटाले मामले में गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस घोटाले में गांधी परिवार का हाथ है। मुख्यमंत्री ने मांग की कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को यह खुलासा करना चाहिए कि कितने में पूरे मामले का डील हुआ था। उन्होंने बताया कि इस डील में 15 मिलियन डॉलर का लेन-देन हुआ है। मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को जमशेदपुर परिसदन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


डरी हुई है कांग्रेस—दास

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चोर मचाये शोर की कहावत को चरितार्थ कर रही है, 29 दिसंबर को ईडी ने दिल्ली के पटियाला कोर्ट में यह खुलासा किया कि अगस्टा वेस्टलैंड घोटाले में मिशेल ने गांधी का नाम लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में घबराहट इस कारण भी है कि इटली में काम करने वाले नागरिक मिशेल को प्रवर्त्तन करा कर भारत लाया गया, पटियाला कोर्ट ने 2015 में मिशेल के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था और फरवरी 2016 को मिशेल को दुबई में गिरफ्तार किया, तब से वह जेल में था। उन्होंने कहा कि जब से मिशेल को भारत लाया गया है तब से कांग्रेस पूरी तरह से डर गई है और उन्हें डर है कि मिशेल गांधी परिवार का नाम न ले लें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण जांच में तेजी आई है। जांच में यह खुलासा हुआ है कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद मामले में बिचौलियों की पहुंच फाइलों तक है, जैसे ही मंत्रालय में कोई निर्णय होता था, वैसे ही एक कॉपी मिशेल तक पहुंच जाती थी।


मोदी की कार्रवाई से बौखलाहट

रघुवर दास ने बताया कि अगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले का मामला पहले इटली की अदालत में उठा, तब तत्कालीन यूपीए सरकार ने न तो इटली को कोई दस्तावेज सौंपा और न ही जानकारी। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय कमीशन खाकर लोग विदेश भाग जाते थे,ऐसे ही एक कमीशनखोर मिशेल को भारत लगाया गया है, इससे कांग्रेस छटपटा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्रवाई से बिचौलिये और कमीशनखोरों में बौखलाहट है।


हर घोटाले से क्यों जुडते हैं गांधी परिवार के तार—सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी कोई घोटाला सामने आता है तो उसका कनेक्शन गांधी परिवार से क्यों जुड़ जाता है? इस सवाल का जवाब देश की जनता कांग्रेस से मांग रही है। उन्होंने बताया कि 2016 में इटली की निचली अदालत ने अगस्टा वेस्टलैंड के दो अफसरों को रिश्वत देने का दोषी ठहराया था। कोर्ट के इस फैसले में 4 बार सोनिया का जिक्र किया गया है। अब मिशेल ने मिसेज गांधी का नाम लिया है। कांग्रेस की बौखलाहट की वजह देश की जनता के सामने आ चुकी है।

 

नए साल की दी शुभकामनाएं

इससे पहले मुख्यमंत्री ने जमशेदपुर के साकची स्थित पुराना कोर्ट परिसर में स्थित बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर का सोमवार को स्थापना दिवस भी मनाया जा रहा है, इस मौके पर बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालुओं ने शोभा यात्रा में भी हिस्सा लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने साल के अंतिम दिन को विदाई देने के साथ ही राज्यवासियों को नये साल की शुभकामनाएं दी।