स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खूंटी से चुनाव लड़ने पर अर्जुन मुंडा बोले-पार्टी के आदेश का पालन करेंगे, व्यक्ति नहीं पार्टी चुनाव लड़ाती है

Prateek Saini

Publish: Mar 14, 2019 19:03 PM | Updated: Mar 14, 2019 19:03 PM

Jamshedpur

खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा के कद्दावर नेता करिया मुंडा सांसद हैं और वे इस सीट का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन उनकी उम्र 80वर्ष से पार कर जाने के कारण भाजपा इस बार उनके स्थान पर अर्जुन मुंडा को उम्मीदवार बनाना चाहती है...

(रांची,जमशेदपुर): भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के खूंटी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है। जमशेदपुर में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में अर्जुन मुंडा ने कहा कि वे पार्टी के आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि व्यक्ति नहीं पार्टी चुनाव लड़ाती है।


खूंटी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के संबंध में कुछ स्पष्ट जवाब देने से बचते हुए अर्जुन मुंडा ने सिर्फ इतना ही कहा कि वे पार्टी के हर आदेश का पालन करेंगे। इससे पहले पार्टी के प्रदेश लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय ने बुधवार को अर्जुन मुंडा से बंद कमरे में अकेले में करीब एक घंटे तक बातचीत की थी। बताया गया है कि पार्टी उन्हें इस बार खूंटी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारना चाहती है।


खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा के कद्दावर नेता करिया मुंडा सांसद हैं और वे इस सीट का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन उनकी उम्र 80वर्ष से पार कर जाने के कारण भाजपा इस बार उनके स्थान पर अर्जुन मुंडा को उम्मीदवार बनाना चाहती है। हालांकि अर्जुन मुंडा इससे पहले जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीत चुके हैं, जबकि वे खरसावां से चार बार विधायक रहने के साथ ही दो बार मुख्यमंत्री का पद भी संभाल चुके हैं। अर्जुन मुंडा के खूंटी सीट से इस बार चुनाव लड़ने की अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही है। हालांकि उम्मीदवार चयन के मसले पर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही फैसला होगा।