स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेलरी बढ़ाई तो करने लगे विरोध, जानें दुनिया में हैं ऐसे भी लोग

Nitin Bhal

Publish: Dec 02, 2019 17:53 PM | Updated: Dec 02, 2019 17:53 PM

Jammu

दुनियाभर में कर्मचारियों को शिकायत रहती है कि काम के हिसाब से उन्हें कम सेलरी मिल रही है। ज्यादातर कर्मचारी सेलरी बढ़ाने बढ़ाने की मांग अक्सर करते रहते हैं। देश-दुनिया...

श्रीनगर. दुनियाभर में कर्मचारियों को शिकायत रहती है कि काम के हिसाब से उन्हें कम सेलरी मिल रही है। ज्यादातर कर्मचारी सेलरी बढ़ाने बढ़ाने की मांग अक्सर करते रहते हैं। देश-दुनिया में कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वाकया बता रहे हैं जिसमें सेलरी बढ़ाए जाने पर कर्मचारी विरोध जताने लगे थे। जी हां, ठीक पढ़ा आपने दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जो सेलरी बढ़ाए जाने का विरोध करते हैं।

यहां का है वाकया

[MORE_ADVERTISE1]सेलरी बढ़ाई तो करने लगे विरोध, जानें दुनिया में हैं ऐसे भी लोग[MORE_ADVERTISE2]

उत्तरी अमरीकी देश कनाडा में सरकार ने डॉक्टर्स की सेलरी बढ़ा दी। इस पर वहां के डॉक्टर्स विरोध जताने लगे। डॉक्टर्स के अनुसार उन्हें पहले की पर्याप्त सेलरी मिल रही है। ऐसे में उनकी सेलरी बढ़ाए जाने का कोई औचित्य नहीं है। हालांकि मामला थोड़ा पुराना है लेकिन इस वाकये ने दुनियाभर के लोगों का ध्यान खींचा था।

यह था मामला

[MORE_ADVERTISE3]सेलरी बढ़ाई तो करने लगे विरोध, जानें दुनिया में हैं ऐसे भी लोग

दरअसल कनाडा में सरकार ने डॉक्टर्स की सेलरी बढ़ाने की पहल की थी। इस पर वहां डॉक्टर्स ने सेलरी बढ़ाने का विरोध किया। डॉक्टर्स का कहना था कि उसके साथ काम करने वाले क्लर्क और नर्सेज का वेतन कम है, ऐसे में सिर्फ डॉक्टर्स का वेतन बढ़ाए जाना ठीक नहीं है।