स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

BSF और CISF ने निकाली बंपर भर्ती, युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इस दिन से कर सकेंगे आदेवन

Prateek Saini

Publish: Nov 04, 2019 19:33 PM | Updated: Nov 04, 2019 19:33 PM

Jammu

सेना (Vacancy In India Army) और (Vacancy In BSF) अर्धसैनिक (Vacancy In CISF) बलों ने (Government Jobs) युवओं को दिया सुनहरा मौका। होने जा रही बड़ी (Government Job Notification) भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन...

जम्मू: भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों में काम करते हुए देशसेवा करने की चाह रखने वाले जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहले सेना और अब सीमा सुरक्षा बल व केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। हालांकि अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

 

यह भी पढ़ें: दिल्लीः सांसद हंसराज हंस पर जानलेवा हमला, दफ्तर के बाहर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां

 

उम्मीदवार 7 नवंबर से इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। भर्ती के माध्यम से कुल 1,356 उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। वहीं चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 217000 से 61700 रुपये होगा। भर्ती में 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले जम्मू के सांबा में दस दिनों तक चलने वाली सेना भर्ती रैली के दौरान जम्मू क्षेत्र के 44,117 से अधिक उम्मीदवारों ने अपनी शारीरिक और चिकित्सकीय फिटनेस के लिए पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़ें: बेवफाई से परेशान पत्नी ने उठाया बड़ा कदम, पति की तलाश में पुलिस

 

पहले दिन जम्मू के जिलों के 3,067 से अधिक उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। इस भर्ती में रिक्तियां छह श्रेणियों के लिए खुली हैं। इसमें सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंस (एएमसी) / सोल्जर टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट वेटरनरी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन शामिल है। भर्ती में फिजिकल फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा पास करने के बाद नियुक्ति दी जाएगी।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: इस वजह से घाटी को दहला रहे आतंकी, एक महीने में 6 बार फेंके ग्रेनेड, हुआ बड़ा नुकसान

[MORE_ADVERTISE1]