स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

श्रीनगर के क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण पटेल के नाम पर होगा

Yogendra Yogi

Publish: Nov 08, 2019 19:09 PM | Updated: Nov 08, 2019 19:09 PM

Jammu

नगर स्थित कश्मीर का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम शेरी कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल कर सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर रखा जाएगा। अभी यह स्टेडियम नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख अब्दुल्ला के नाम पर है।

 

 

श्रीनगर। श्रीनगर (Srinagar) स्थित कश्मीर का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Studiam ) शेरी कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल कर सरदार वल्लभ भाई पटेल ( Sardar Patel ) के नाम पर रखा जाएगा। अभी यह स्टेडियम नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक ( National Conference Founder ) शेख अब्दुल्ला के नाम पर है। सूत्रों के अनुसार, स्टेडियम का नाम बदलने की तैयारी चल रही है और इस संबंध में औपचारिक घोषणा 15 दिसंबर को होने की संभावना है, जब भारत पटेल की पुण्यतिथि मनाई जाएगी। पम्फलेट और होर्डिंग्स तैयार हो रहे हैं। बाकी औपचारिकताएं भी आने वाले दिनों में की जाएंगी।

शेख अब्दुल्ला के नाम पर है स्टेडियम
सोनवार स्थित क्रिकेट स्टेडियम का नाम अब्दुल्ला के नाम पर रखा गया था, जो जम्मू-कश्मीर में अपने लंबे राजनीतिक बदलाव के लिए "शेर-ए-कश्मीर" के नाम से प्रसिद्ध था। इस स्टेडियम पर 13 अक्टूबर, 1983 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच और 9 सितंबर, 1989 को भारत और ऑस्ट्रेलियाई के बीच दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए।

सबसे लंबी सुरंग होगी मुखर्जी के नाम पर
गौरतलब है कि अक्टूबर में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने कहा था कि भारत की सबसे लंबी सुरंग ( Tunnel) - चेनानी-नाशरी सुरंग जोकि कश्मीर को जम्मू से जोड़ती है। इसका नामकरण भारतीय जनसंघ (JanSnagh) के संस्थापक (Founder ) श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि लाल चौक के आसपास सिटी सेंटर की कुछ सड़कों और सड़कों का नाम भी भारत की जानी मानी हस्तियों के नाम पर रखा जाएगा। केंद्र राज्य के पशु-पक्षी के नामों को बदलने पर भी विचार कर रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]