स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साउथ एशियन गेम्स में गरजी भारतीय जवान की बंदूक, देश को दिलाया गोल्ड

Prateek Saini

Publish: Dec 04, 2019 20:25 PM | Updated: Dec 04, 2019 20:25 PM

Jammu

South Asian Games 2019: सेना में कार्यरत सिंह ने 2016 में रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था। वह प्रदेश से पहले अंतरराष्ट्रीय शूटर (Shooter Chain Singh) हैं...

(जम्मू): साउथ एशियन गेम्स में जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भलैंसा गांव निवासी चैन सिंह ने 50 मीटर राइफल शूटिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया। नेपाल में चल रही प्रतियोगिता में चैन सिंह ने व्यक्तिगत शूटिंग स्पर्धा में 1179/1200 के रिकॉर्ड स्कोर के साथ पदक जीता।

 

यह भी पढ़ें: बच्चे के खिलौने में छिपा रखी थी करोड़ों की चीज, राज खुला तो सब रह गए हैरान


सेना में कार्यरत सिंह ने 2016 में रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था। वह प्रदेश से पहले अंतरराष्ट्रीय शूटर हैं। सिंह ने किलंग, परोन और स्टैंडिंग में 1179 अंक अर्जित किए, जबकि दूसरे नंबर पर भारत के ही शियरोन अखिल रहे, जिन्होंने 1163 अंक हासिल किए।


यह भी पढ़ें: हैदराबाद: सुरक्षा की जगह महिलाओं को एडवाइजरी दे रही पुलिस, सरकार चलाएगी जागरूकता अभियान

 

सिंह ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में देश को गौरवान्वित किया है। सिंह ने इंडियन नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में 50 पदक जीते थे। वहीं 2014 में एशियन गेम्स मे 50 मीटर राइफल में कांस्य पदक, जबकि 2016 में हुए साउथ एशियन गेम्स में सिंह ने छह स्वर्ण पदक जीते थे। इसमें तीन व्यक्तिगत और तीन टीम इवेंट में स्वर्ण पदक थे। 015 में केरल में आयोजित नेशनल गेम्स में उन्होंने ने तीन पदक जीते थे, जिसमें तीन गोल्ड और एक कांस्य शामिल था। सिंह ने अपने प्रदर्शन से न सिर्फ प्रदेश बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित किया हैं।

 

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


यह भी पढ़ें: फेसबुक पर हुआ प्यार लड़की को खींच ले गया पाकिस्तान, फिर हुई आर-पार की लड़ाई, मुश्किल से बची जान

[MORE_ADVERTISE1]