स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारामुला आतंकी हमले में बाल-बाल बचा दुकानदार, तलाशी अभियान जारी

Yogendra Yogi

Publish: Oct 19, 2019 19:10 PM | Updated: Oct 19, 2019 19:10 PM

Jammu

आतंकियों द्वारा बंद के फरमान की ना-फरमानी करने पर बारामुला में एक दुकानदार की हत्या का प्रयास किया। अलबत्ता, नाकाम रहने पर भाग निकले। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है।

 

 

 

जम्मू(योगेश कुमार): आतंकियों द्वारा बंद के फरमान की ना-फरमानी करने पर बारामुला में एक दुकानदार की हत्या का प्रयास किया। अलबत्ता, नाकाम रहने पर भाग निकले। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है।

दुकानदार ने किया था दुस्साहस
जानकारी के अनुसार, बारामुला में सब्जी मंडी के पास एक सुनार ने आतंकियों के बंद के फरमान को नकारते हुए बीते दिनों की तरह आज भी अपनी दुकान खोली थी। उसने दुकान का आधा शटर उठाया था और भीतर ग्राहकों से बातचीत कर रहा था। इसी दौरान उसकी दुकान के बाहर कुछ आतंकी आए। आतंकियों को देखते ही उसने तुरंत शटर को पूरा बंद करने का प्रयास किया, लेकिन आतंकियों ने उस पर गोली चला दी। गोली शटर में लगी और दुकानदार बच गया। गोलियों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंच गए।

घेराबंदी जारी
इससे पहले की लोग वहां पहुंचे और सुरक्षाबलों को कोई सूचित करता, आतंकी वहां से फरार हो गए। वहीं मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने लोगों की निशानदेही पर इलाके की घेराबंद कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी ज्यादा दूर नहीं निकले हैं, वे आसपास ही कहीं शरण लिए हुए हैं। पुलिस व सेना के जवानों ने क्षेत्र में आने-जाने वाले रास्तों पर नाके लगाए हुए हैं और तलाशी अभियान चल रहा है। अभी तक आतंकियों का पता नहीं चल पाया है।

6 दिन में चौथी वारदात
पिछले छह दिनों में यह कश्मीर में घटित चौथी आतंकवादी वारदात है। इससे पहले गत वीरवार देर रात को आतंकवादियों ने सोपोर फ्रूट मंडी में सेब की पेटियों को आग की भेंट चढ़ा दिया था। जबकि उससे एक दिन पहले यानी बुधवार को आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के श्रमिक और पंजाब के एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यही नहीं सोमवार को जब प्रशासन ने घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू की, उसी रात आतंकवादियों ने राजस्थान के ट्रक चालक की हत्या करने के बाद उसके ट्रक को आग लगा दी थी।