स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जम्मू-कश्मीर के पांच जिलों में बहाल हुई मोबाइल इंटरनेट सेवा

Nitin Bhal

Publish: Aug 17, 2019 17:00 PM | Updated: Aug 17, 2019 17:00 PM

Jammu

Article 370: लगभग 13 के बाद जम्मू-कश्मीर के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गई है। धारा 370 और 35ए को निष्प्रभावी करने पर प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं और कई जिलों में...

जम्मू (योगेश). लगभग 13 के बाद जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गई है। अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) और 35ए ( Article 35A )को निष्प्रभावी करने पर प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं और कई जिलों में मोबाइल सेवाओं को बंद किया था। स्थिति सामान्य होने के साथ ही प्रशासन ने जम्मू संभाग के 5 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को शुक्रवार देर रात शुरू करने का निर्णय किया। जम्मू, रियासी, सांबा, कठुआ और उधमपुर जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा शुरू की गई है। यह सेवा पांच अगस्त से बंद कर दी गई थी।

बता दें कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर सरकार के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने कहा था कि कुछ इलाकों के हालात को देखते हुए मोबाइल सेवा बहाल कर दी जाएगी, यह कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। साथ ही शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी राज्य में सचिवालय और सराकरी कार्यलयों को कार्य शुरू करने के निर्देश दिए थे। अनुच्छेद 370 और 35ए को निष्प्रभावी करने पर प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं और कई जिलों में मोबाइल सेवाओं को बंद किया था।