स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जम्मू में जन-जीवन सामान्य, लेह में जश्न का माहौल

Nitin Bhal

Publish: Aug 08, 2019 21:57 PM | Updated: Aug 08, 2019 21:57 PM

Jammu

Article 370: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद अब जम्मू में जीवन सामान्य हो रहा है। बीते 4 दिनों से जम्मू में किसी तरह का कोई प्रदर्शन नहीं हुआ। लोग अपने ज़रूरी

जम्मू. जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) में अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को हटाए जाने के बाद अब जम्मू में जीवन सामान्य हो रहा है। बीते 4 दिनों से जम्मू में किसी तरह का कोई प्रदर्शन नहीं हुआ। लोग अपने ज़रूरी काम के लिए घरों से निकल रहे हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने बड़ी संख्या में राज्य में अतिरिक्त जवानों ( Indian army ) की तैनाती की है। जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की प्रक्रिया की शुरुआत से पहले ही घाटी में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। हालात का जायजा लेने के लिए ख़ुद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ( Ajit Doval ) भी श्रीनगर आए थे। बताया जा रहा है कि डोभाल वहां के स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने की प्रक्रिया के प्रस्ताव पर भाजपा को विपक्षी राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिला है।

लद्दाख में जश्न

Life is normal in Jammu, Celebration in Leh

वहीं, लद्दाख ( Ladakh ) को भी अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने पर लेह ( Leh ) के जश्न का माहौल है। लद्दाख बौद्ध संघ ने लेह में मुख्य बाजार में भारत सरकार को शुक्रिया कहने के लिए एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया।