स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कश्मीर में बुधवार से खुलेंगे माध्यमिक स्कूल, जानिए कैसे हैं घाटी के हालात

Prateek Saini

Publish: Aug 19, 2019 22:05 PM | Updated: Aug 19, 2019 22:05 PM

Jammu

Jammu Kashmir Situation: प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने और सब कुछ सही चलते रहने के बाद सरकार ( Jammu Kashmir Government ) ने यह फैसला किया है...

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर में धीरे-धीरे सब सामान्य हो रहा है। सरकार अब सुचारू रूप से स्कूली पढाई शुरू करने की ओर प्रयासरत है। इसी क्रम में सरकार ने प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने के बाद, बुधवार से कश्मीर घाटी में सभी मध्य स्तर के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

 

निदेशक सूचना और जनसंपर्क सैयद सेहरिश असगर, पुलिस उप महानिरीक्षक (सीकेआर), वी के बर्डी और निदेशक स्कूल शिक्षा कश्मीर, मुहम्मद यूनिस मलिक द्वारा संबोधित एक संयुक्त पत्रकार सम्मेलन के दौरान सोमवार को यह बात कही गई।

PC

अधिकारियों ने कहा कि सभी प्राथमिक स्तर के स्कूलों में कर्मचारियों की उपस्थिति एक उत्साहजनक संकेत था और प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर के सभी मिडिल स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। घाटी में आपूर्ति स्टॉक की उपलब्धता के बारे में, यह बताया गया कि पीएचई, पीडीडी, खाद्य और सिविल सेवा आदि आवश्यक सेवाएं लगातार काम कर रही हैं। यह भी बताया गया कि सिविल सचिवालय, श्रीनगर में 98 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई जो अन्य सरकारी कार्यालयों में भी तेजी से बढ़ रही है।

 

उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्रों में संबंधित उपायुक्तों द्वारा छूट दी जा रही है, छूट अवधि के दौरान आज किसी भी अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र से कानून और व्यवस्था की कोई घटना नहीं हुई है, जबकि लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया गया है।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Watch Video: बचाने के लिए फेंकी गई सीढ़ी टूटी, खुद जलजले में उतरा एयरफोर्स जवान, चार लोगों को बचाया