स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजौरी में हुआ बड़ा हादसा, खाई में गिरा तीर्थयात्रियों से भरा वाहन, 7 मरे, कई गंभीर

Prateek Saini

Publish: Aug 25, 2019 22:21 PM | Updated: Aug 25, 2019 22:21 PM

Jammu

Jammu Kashmir Rajouri Accident: जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के राजौरी ( Rajouri Accident ) में दर्दनाक हादसा, शहदरा शरीफ ( Shahdara Sharif ) जा रहे थे यात्री, मेटाडोर खाई में गिरी और...

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जिले की थन्नामंडी तहसील के मुगल रोड स्थित मेगी मोड़ पर 25 अगस्त शाम को यात्रियों से लबालब एक मेटाडोर खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। सभी शाहदरा शरीफ की जियारत पर जा रहे थे। 25 अन्य यात्री ज्यादा घायल हो गए। जो लोग सामान्य रूप से घायल है उनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को जम्मू रेफर किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।


मिली जानकारी के अनुसार यह सभी तीर्थयात्री पुंछ जिले के निवासी हैं। मेटाडोर में सवार होकर यह सभी 32 यात्री जिले के खनेत्र इलाके से शाहदरा शरीफ की जियारत के लिए रवाना हुए। थन्नामंडी मुगल रोड स्थित मेगी मोड़ पर पहुंचते ही चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और मेटाडोर करीब 500 फुट गहरी खाई में जा गिरी। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि ब्रेक फेल होने के कारण ऐसा हुआ है।


हादसे के बाद चारों और चीख पुकार मच गई। जानकारी मिलने पर पहुंचे सेना और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से प्रभावितों को अस्पताल पहुंचाया। पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायलों ने जिला अस्पताल पहुंचने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल से भी 11 गंभीर घायलों को जम्मू के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया।

 

इन लोगों ने गंवाई जान

सफीना बेगम, अब्दुल कयूम, मंशा बेगम, मोहम्मद नजीर, मोहम्मद रशीद, अजम खान,मसरत अखतर


यह हैं घायल

रबीना कोसर, सरफराज अहमद, सफीना कोसर, मोहम्मद जबीर, आइजा कोसर, अकसीर अहमद, मोहम्मद खालिद, अब्दुल कयूम, प्रवीन कोसर, मोहम्मद सज्जाद, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद खुरशीद, आसम बी, रिजवाना कोसर, मुश्ताक अली, इफराज अहमद, अली मोहम्मद, जरीना बेगम, मोहम्मद रशीद, मोहम्मद इस्माइल, खलील अहमद, जावेद इकबाल, मोहम्मद अमीन, मोहम्मद अरिफ और तोकीर अहमद।


"प्राथमिक जांच में पता चला है कि हादसा मेटाडोर की ब्रेक फेल होने से हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।"- मोहम्मद एजाज असद, उपायुक्त राजौरी


जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर है अरुण जेटली का ससुराल, ससुर रहे हैं बड़े कांग्रेसी, यूं जीता था दिल