स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Google: जन्मदिन पर जनता की भूख से हारे मोदी, बेरोजगारी ने दिखाया आईना

Nitin Bhal

Publish: Sep 18, 2019 19:39 PM | Updated: Sep 18, 2019 19:39 PM

Jammu

Google Trends: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) को जन्मदिवस ( Birthday ) पर मंगलवार को देश-विदेश से बधाइयां मिलीं। देश-दुनिया में उनके जन्मदिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इंटरनेट ( Internet ) ...

श्रीनगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) को जन्मदिवस ( Birthday ) पर मंगलवार को देश-विदेश से बधाइयां मिलीं। देश-दुनिया में उनके जन्मदिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इंटरनेट ( Internet ) पर हर कोई मोदी के बारे में जानना चाह रहा था। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर भी प्रधानमंत्री मोदी ही छाए रहे। लेकिन पेट की आग के आगे प्रधानमंत्री मोदी को भी हार माननी पड़ी। हम बात कर रहे हैं। इंटरनेट पर सर्चिंग की। गूगल ( Google ) के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को आइबीपीएस क्लर्क रजिस्ट्रेशन ( IBPS Clerk registration ) ने प्रधानमंत्री मोदी को भी पीछे छोड़ दिया। गूगल ट्रेंड्स ( Google Trends ) के अनुसार भारत में प्रधानमंत्री मोदी को एक लाख से अधिक लोगों ने सर्च किया। वहीं आइबीपीएस क्लर्क रजिस्ट्रेशन दो लाख से अधिक सर्च के साथ अव्वल रहा। मंगलवार को जन्मदिन होने के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी गूगल पर सर्च होने में नौकरी को लेकर जागरुकता के आगे हार गए।

IBPS Clerk Online Application Link

युवाओं को सता रही चिंता

Google: जन्मदिन पर जनता की भूख से हारे मोदी, बेरोजगारी ने दिखाया आईना

वर्तमान में देश-दुनिया में अर्थव्यस्था के हालात को देखते युवाओं को खासी चिंता सता रही है। देश में भी कई सेक्टर्स में गिरावट जारी है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो रहे हैं। हालांकि सरकार की ओर से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं। ऐसे वक्त में किसी भी रोजगार के लिए युवाओं का उमडऩा लाजमी है। मंगलवार को भी जब इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ( IBPS ) की ओर से क्लर्क पद के लिए आवेदनों का रजिस्टेशन शुरू किया तो युवा इस पर उमड़ पड़े।

नौ अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

Google: जन्मदिन पर जनता की भूख से हारे मोदी, बेरोजगारी ने दिखाया आईना

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ( IBPS ) के क्लर्क पद के लिए 9 अक्टूबर तक आवेदन किए जा सकेंगे। 17 सितंबर को जैसे ही आवेदन की शुरुआत हुई लोग इंटरनेट पर इसे तलाशने लगे। विभिन्न साइट्स व न्यूज पोर्टल्स ने भी इस समाचार को प्रमुखता से स्थान दिया।