स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यात्री ध्यान दें!...अक्टूबर के शुरुआती 2 हफ्ते बंद रहेगा जम्मू एयरपोर्ट, यह है वजह

Prateek Saini

Publish: Aug 19, 2019 22:07 PM | Updated: Aug 19, 2019 22:07 PM

Jammu

Flights For Jammu Kashmir: अक्टूबर या उसके बाद फ्लाइट के जरिए जम्मू-कश्मीर ( Jammu And Kashmir ) जाने वाले यात्रियों के लिए यह ख़बर बेहद महत्वपूर्ण है, इस वजह से ( Jammu Airport ) जम्मू एयरपोर्ट...

(जम्मू): जम्मू हवाईअड्डे ( Jammu Airport ) के विस्तारीकरण के चलते अक्टूबर के पहले सप्ताह से एयरपोर्ट करीब 15 दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान हवाईअड्डे पर कोई भी विमान न तो लैंड करेगा और न ही उड़ान भर सकेगा। अलबत्ता, श्रीनगर जाने वाले सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का रोजमर्रा की तरह आवागमन रहेगा।

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक जम्मू में एयर इंडिया समेत 30 कंपनियों के जहाज यहां रोजाना आवागमन करते हैं। जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा ने कहा कि अक्टूबर के पहले हफ्ते से जम्मू एयरपोर्ट विमानों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा।

 

होगा करोड़ों का घाटा

उधर, जम्मू एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर प्रभात रंजन ब्यूरिया का कहना है कि इतने दिनों तक एयरपोर्ट को बंद रखने से अथॉरिटी को करोड़ों रुपये का नुकसान झेलना पड़ेगा, लेकिन एयरपोर्ट के विकास के लिए यह जरूरी है।

 

 

विस्तारीकरण के दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा अधिग्रहित की कई जमीन को रनवे में बदलने के लिए पेड़ों की कटाई से लेकर रनवे का निर्माण किया जा रहा है। एयरपोर्ट की सुरक्षा को देखते हुए यह कदम राज्य प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा जरूरी है। एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए जमीन अगस्त 2018 में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दी गई है। अतंरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनने से विदेशों से भी विमान जम्मू में उतर सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Watch Video: बचाने के लिए फेंकी गई सीढ़ी टूटी, खुद जलजले में उतरा एयरफोर्स जवान, चार लोगों को बचाया