स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फायरिंग के बाद सीमा पर तनाव, पाकिस्तानी सेना और इंडियन आर्मी आमने-सामने

Prateek Saini

Publish: Sep 21, 2019 16:52 PM | Updated: Sep 21, 2019 16:52 PM

Jammu

Ceasefire Violation: पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया, भारतीय सेना (Indian Army) दे रही जवाब, (Jammu-Kashmir News) पढ़ें क्या है सीमा (India Pakistan Border) के हालात...

(जम्मू): हर मोर्चे पर मुुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान (Pakistan) बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सीमा पर एक बार फिर पाक ने सीजफायर का उल्लंघन किया। भारतीय सेना (Indian Army) गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।


शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढ़र सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से फायरिंग की गई। इसके अलावा शाहपुर और केर्नी सेक्टरों में भी पाक ने गोलीबारी की। मिली जानकारी के अनुसार ख़बर लिखने की ओर से पाक की ओर से गोलीबारी जारी रही, भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।


जब हुआ सीजफायर उल्लंघन, बंद रहे स्कूल...

इससे पहले पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर हीरानगर सेक्टर में गुरुवार देर रात गोलाबारी की ओर मोर्टार दागे थे। सीमावर्ती मनियारी गांव के नजदीक गिरे मोर्टार के गोलों के धमाकों से इलाका गूंज उठा, जिससे लोगों की नींद उड़ गई। इससे ग्रामीणों ने पूरी रात दहशत में बिताई। एहतियातन 5 सरकारी स्कूल शुक्रवार को बंद रहे। शुक्रवार को हालात सामान्य बने रहे। इसके बाद आज फिर पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकत को अंजाम दिया।


बंद है बांध निमार्ण कार्य

सूत्रों के अनुसार फिलहाल सीमा के नजदीक चल रहे बांध बनाने के काम को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से बंद कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: Indian Army को मिला जिंदा मोर्टार, नष्ट किया तो हुआ बड़ा धमाका