स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जम्मू-कश्मीर के युवा देंगे आतंक को जवाब, सेना भर्ती में उमड़ी भारी भीड़

Prateek Saini

Publish: Nov 03, 2019 15:37 PM | Updated: Nov 03, 2019 15:39 PM

Jammu

सेना में नौकरी (Job In Indian Army) पाने के लिए बड़ा मौका, यहां हो रही है (Government Jobs) भर्ती रैली (Sena Bharti Rally) आयोजित...

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर में पनप रहे आतंक को जवाब देने के लिए प्रदेश के युवा तैयार है। युवओं ने सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का रास्ता चुना है। ऐसा इसलिए क्योंकि जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद हुई पहली सेना की भर्ती के पहले दिन में बड़ी संख्या में युवओं ने शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया।

 

[MORE_ADVERTISE1]जम्मू-कश्मीर के युवा देंगे आतंक को जवाब, सेना भर्ती में उमड़ी भारी भीड़[MORE_ADVERTISE2]

संबा के शेर बच्चा स्टेडियम में रविवार से भर्ती रैली शुरू हुई। जम्मू, सांबा और कठुआ के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए रैली आयोजित की जा रही है। 12 नवंबर 2019 तक चलने वाली इस भर्ती के लिए जम्मू क्षेत्र के 44,117 से अधिक उम्मीदवारों ने अपनी शारीरिक और चिकित्सकीय फिटनेस के लिए पंजीकरण कराया है। पहले दिन जम्मू के जिलों के 3067 से अधिक उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।

 

[MORE_ADVERTISE3]जम्मू-कश्मीर के युवा देंगे आतंक को जवाब, सेना भर्ती में उमड़ी भारी भीड़

सेना की रिक्तियां 6 श्रेणियों के लिए खुली हैं। इनमें सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंस (एएमसी) / सोल्जर टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट वेटरनरी, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन शामिल है। भर्ती प्रक्रिया को कई श्रेणियों और राउंड में विभाजित किया गया है। इसमें फिजिकल फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा होगी।

जम्मू-कश्मीर के युवा देंगे आतंक को जवाब, सेना भर्ती में उमड़ी भारी भीड़

भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है और बिल्कुल पारदर्शी है। सभी संभावित उम्मीदवारों को इस प्रक्रिया को समझने के लिए विशेष जोर दिया जा रहा है ताकि वे टालमटोल के शिकार न हों। चयनित उम्मीदवारों को सेना के विभिन्न हथियारों और सेवाओं में शामिल किया जाएगा।

जम्मू—कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों नेताजी ने मुंडवाया सिर, करने लगे विरोध