स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेना तैयार, दुश्मन के दुस्साहस का मिलेगा करारा जवाब

Nitin Bhal

Publish: Aug 09, 2019 20:54 PM | Updated: Aug 09, 2019 20:54 PM

Jammu

सेना की उत्तरी कमान के कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दुश्मन ने अगर किसी भी प्रकार के दुस्साहस करने की कोशिश की...

जम्मू (योगेश). सेना ( Indian army ) की उत्तरी कमान के कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दुश्मन ने अगर किसी भी प्रकार के दुस्साहस करने की कोशिश की तो उसे करारा जवाब मिलेगा। जनरल सिंह ने यह बात लद्दाख ( Ladakh ) क्षेत्र में अपनी यात्रा के दौरान सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए कही। सेना कमांडर लद्दाख में तैयारियों की समीक्षा करने गए थे। उत्तरी कमान के रक्षा प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत के अनुसार, जनरल सिंह को लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी, जीओसी 14 कोर द्वारा लदाख सेक्टर में किसी भी खतरे यही स्थिति से निपटने के लिए ऑपरेशनल तैयारियों पर जानकारी दी गई। प्रवक्ता ने कहा कि ऑपरेशनल तैयारियों के उच्च स्तर की सराहना करते हुए, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि उनके मन में कोई संदेह नहीं था कि दुश्मन द्वारा किए गए किसी भी दुस्साहस का करारा जवाब मिलेगा। उन्होंने कहा कि जनरल रणबीर सिंह ने भी आगे की पोस्ट पर तैनात सैनिकों के साथ मुलाकात की और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद उनके समर्पण के लिए उनकी सराहना की।

‘राष्ट्र पहले’ आदर्श वाक्य को जीएं

Army is ready, will give proper answer to enemy

उन्होंने सैनिकों से भारतीय सेना के उच्चतम मानकों को बनाए रखने और ’राष्ट्र पहले’ के आदर्श वाक्य को जीने का आग्रह किया। इससे पहले, 8 अगस्त को आर्मी कमांडर ने ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जम्मू के चंद्रकोट सेक्टर और नियंत्रण रेखा के साथ लगते भीमबेर गली सेक्टर का दौरा किया। उन्होंने सात अगस्त को सीमावर्ती जिलों कुपवाड़ा और बारामूला में भी स्थिति का जायजा लिया।