स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Chess competition: पंाच चक्रों में 4.5 अंक प्राप्त कर चैम्पियनशिप पर कब्जा

Jitesh kumar Rawal

Publish: Aug 14, 2019 11:39 AM | Updated: Aug 14, 2019 11:39 AM

Jalore

www.patrika.com/rajasthan.news

जिला शतरंज संघ आयोजित सीनियर शतरंज प्रतियोगिता में जोशी चैम्पियन

जालोर. जिला शतरंज संघ जालोर एवं इमानुअल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय सीनियर शतरंज प्रतियोगिता (chess competition) में ज्योति स्वरूप जोशी ने पंाच चक्रों में साढ़े चार (4.5) अंक प्राप्त कर चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। इसी तरह रामलाल खत्री एवं दीपक त्रिवेदी ने भी साढ़े चार (4.5) अंक प्राप्त किए, लेकिन प्रोगेसिव अंकों की गणना के आधार पर क्रमश: द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। किशन आडवाणी चतुर्थ स्थान पर रहे। महिला वर्ग में आकांक्षा कुटल तथा जूनियर वर्ग में पार्थ चारण ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का उदघाटन राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एम.एल. जांगिड़ ने किया। संयोजक सूर्यवीर सिंह वाघेला के अनुसारप्रतियोगिता में पिता-पुत्र एवं पिता-पुत्रियों की जोडिय़ों ने भाग लिया। समापन पर अतिथि प्रेमसिंह एवं नियाज मोहम्मद ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। संस्था प्रधान प्रभुदान राव, संघ अध्यक्ष मेघाराम बैंधा, निर्णायक मनीष ठाकुर मौजूद रहे।

शिक्षकों को हटाने की मांग
जसंवतपुरा. पावटी के राजकीय विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में बताया गया है कि राजकीय माध्यमिक विद्यालय पावटी में कार्यरत तृतीय श्रेणी अध्यापक भैराराम व भंवर दान चारण दोनों ही विद्यालय में अपनी मनमर्जी से आते हैं तथा उपस्थिति दर्ज करके मनमर्जी से चले जाते हैं। इन दोनों अध्यापकों से विद्यालय का माहौल खराब हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में भी इन शिक्षकों की शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

स्कूलों में छात्र-छात्राओं को चरण पादुकाएंं वितरित
आहोर . सांकरणा के आदर्श राउमावि में मंगलवार को जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को चरण पादुकाओं का वितरण किया गया। समारोह में अमरसिंह की ओर से बालक-बालिकाओं को चरण पादुकाओं का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने शिक्षा को बढ़ावा देने पर बल देते हुए कहा कि शिक्षा से ही समाज, गांव व राष्ट्र का चहुंमुखी विकास संभव होगा। छात्र-छात्राओं को जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे की बात कही। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी संतोष दवे, सरपंच महिपालसिंह राजपुरोहित, भाजपा बागरा मंडल के महामंत्री सवाईसिंह सांकरणा समेत अतिथियों ने शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डाला। मंच संचालन गोपालसिंह राजपुरोहित ने किया। जगदीश रामावत, अंजु कविया, संतोष परमार, जगदीश परमार, पूनमाराम, गोपालसिंह जोधा, कल्याणसिंह, महेन्द्रसिंह, राजूसिंह आदि मौजूद थे।


जीवाणा. दुदवा के सरकारी विद्यालय में भोपाल सिंह दुदवा ने विद्यार्थियों को चरण पादुकाएं भेंट की। विद्यार्थियों से शिक्षा के महत्व से अवगत करवाया। संस्थाप्रधान राजेंन्द्र यादव ने दानदाता का आभार प्रकट किया। भाजपा युवा मोर्चा मंडल महामंत्री जितेंद्र सिंह दुदवा, राजेंद्र सिंह, अध्यापक भैरा राम रांगी, प्रकाश कुमार, कमल कुमार, ऋषिकेश, रमेश चंद्र, अजबाराम, पूनम सिंह सहित ग्रामीण मौजूद थे।