स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़क हादसों में मृतकों की दी श्रद्धांजलि

Khushal Singh Bhati

Publish: Nov 19, 2019 11:45 AM | Updated: Nov 19, 2019 11:45 AM

Jalore

.यूनाइटेड नेशन संघ के सड़क सुरक्षा दशक के तहत शहर के ब्रह्माकुमारी राजयोग केन्द्र पर रविवार शाम को सड़क यातायात से पीडि़तों के लिए विश्व स्मृति दिवस मनाया। इस मौके सड़क हादसों में मौत का शिकार हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

भीनमाल.यूनाइटेड नेशन संघ के सड़क सुरक्षा दशक के तहत शहर के ब्रह्माकुमारी राजयोग केन्द्र पर रविवार शाम को सड़क यातायात से पीडि़तों के लिए विश्व स्मृति दिवस मनाया। इस मौके सड़क हादसों में मौत का शिकार हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी।
इस मौके ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रभारी गीता बहन ने देश-दुनिया में सड़क हादसों में मौत के शिकार हुए लोगों के बारे में बताया। उन्होंने उपस्थित लोगों को सफर के दौरान यातायात नियमों का पालन करने, हेलमेट व सीट-बेल्ट लगाने के लिए लोगों में जागरूकता लाने का आह्वान किया।
उन्होंने बताया कि विश्वभर में ब्रह्माकुमारी सेवा केन्द्रों पर विद्यार्थियों के द्वारा सड़क पीडि़तों के लिए सामूहिक रूप से योग किया। इस मौके ब्रह्माकुमारी संध्या बहन, अंजलि बहन, सुमन बहन, शारदा बहन, राधा बहन, भूरी बहन, लक्ष्मण भाई, दिनेश भाई, गणेश भाई, अर्जुन भाइ व नारायण भाई सहित कई लोग मौजूद थे।

शिक्षा जागृति व समाज विकास पर दिया बल
आहोर. पावटा के मनकेश्वर महादेव मंदिर में रावल ब्राह्मण समाज महादेव परगना संस्था की बैठक आयोजित की गई। जिसमें समाज विकास एवं शिक्षा जागृति पर विचार मंथन किया गया। परगना के अध्यक्ष हरिशंकर रावल ने अध्यक्षता की। बैठक में सचिव जवानमल आल्पा ने गत बैठक की कार्यवाही पर जानकारी दी। कोषाध्यक्ष भूरमल अगवरी ने आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। जिसका सभी ने अनुमोदन किया। बैठक में संस्था के सदस्यों ने समाज विकास पर बल देते हुए समाज में शिक्षा समिति का गठन कर समाज के प्रतिभाशाली एवं जरूरतमंद बालकों को शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग करने, प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित करने, मातृ शक्ति सम्मान समारोह आयोजित करने, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने तथा समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने का निर्णय लिया गया।

[MORE_ADVERTISE1]