स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां ओवरलोड से यह बन रहे हालात, फिर भी विभाग मौन

Khushal Singh Bhati

Publish: Dec 07, 2019 10:45 AM | Updated: Dec 07, 2019 10:45 AM

Jalore


- हादसे की आशंका

जसवंतपुरा. क्षेत्र से गुजरने वाले ओवरलोड वाहनों से हादसे की आशंका है। बावजूद इसके इन वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही। भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों के बीच से ग्रेनाइट ब्लॉक से भरे ओवरलोड वाहन निकलते हैं। कई बार इन वाहनों पर पीछे पत्थर का भाग बाहर निकला रहता है, जिससे दूसरे वाहन चालक भी चोटिल हो सकते हैं। ओवरलोड वाहनों से संभावित हादसों की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को अवगत करवाया, लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।
ओवरलोड वाहनों से दब रही सड़कें
जसवंतपुरा रोड पर पत्थर की खदानों से भारी वाहन क्षमता से अधिक पत्थर भर ले जाते हैं। जिसकी वजह से रोड जगह-जगह से धंस रही है। इसके अलावा डामर भी उखड़ गया है। साथ ही में रोड पर गड्ढे हो गए हैं। ओवर लोड पर कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जसवंतपुरा से गजापुरा जाने वाली रोड बने हुए मात्रा 12 माह भी नहीं हुए, लेकिन ओवरलोड वाहनों के चलने से यह सड़क जगहे-जगह से टूट गई है।
हादसे के बाद भी नहीं ले रहा है सबक
जसवंतपुरा ओवरलोड वाहनों से पूर्व में भी कई हादसे हो चुके हैं। जसवंतपुरा सुंधा माता सर्कल पर ओवरलोड के टकराने से दुपहिया वाहन चालक की मौत हो गई थी। वहीं पावटी में ओवरलोड वाहन का संतुलन बिगडऩे से घर में घुस गया था, जिससे घर क्षतिग्रस्त हो गया था। वहीं घर में कोई नहीं होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई थी।

[MORE_ADVERTISE1]