स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बालवाड़ा के पास फायरिंग कर फोरचूनर कार लूट के आरोपी निकले तस्कर पाली में पकड़े गए

Khushal Singh Bhati

Publish: Dec 10, 2019 10:27 AM | Updated: Dec 10, 2019 10:27 AM

Jalore

- दो वाहनों को टक्कर मारकर कच्चे रास्ते पर कार छोड़ भागे दो तस्कर

जालोर. पिछले माह 27 नवंबर को बालवाड़ा के निकट रायथल फांटे के पास एक युवक पर फायरिंग कर उसकी गाड़ी और मोबाइल लूट ले जाने वाले आरोपी तस्कर निकले। ये आरोपी तस्करी की वारदात में पाली पुलिस के हत्थे चढ़े है। पाली सदर थाना क्षेत्र के गुड़ा नारकान के निकट सोमवार को डोडा-पोस्त से भरी एक कार ने दो वाहनों को टक्कर मार दी। जब पुलिस ने पीछा किया तो कार सवार दो तस्कर पुलिस पर फायर कर कच्चे रास्ते में कार छोड़कर भाग गए। पुलिस ने कार जब्त कर ली। उसमें से छह बोरों में भरा १०३ किलो डोडा-पोस्त बरामद किया। जांच में पता चला कि तस्करों की यह कार गत माह जालोर जिले से लूटी गई थी।


सोमेसर में कार के टक्कर मारी तो पुलिस को हुआ संदेह
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के अनुसार दोपहर में तेज गति में देसूरी की ओर से आ रही डोडा-पोस्त से भरी एक कार ने सोमेसर के निकट यात्रियों की एक अन्य कार को टक्कर मार दी। वहां से निकल रहे हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश चौधरी को संदेह होने पर सोमेसर चौकी पुलिस को इत्तला दी। इस पर सदर थानाधिकारी भंवर पटेल के नेतृत्व में पुलिस ने सोनाई माजी के निकट नाकाबंदी करवाई। पुलिस देखकर तस्करों ने अपनी कार गुड़ा नारकान-सापूनी कच्चे मार्ग की ओर मोड़ दी। इस पर पुलिस ने एक प्राइवेट लोडिंग गाड़ी से उसका पीछा किया। तस्करों ने पीछा कर रही कार को भी टक्कर मार दी। इसके बाद तस्करों ने डोडा से भरी कार मौके पर ही छोड़ दी और पुलिस पर फायर कर कच्चे रास्ते से भाग गए। फायर में किसी पुलिसकर्मी के चोटें नहीं आई।


गत माह जालोर के बालवाड़ा से लूटी थी कार, एक तस्कर नामजद
थानाधिकारी पटेल के अनुसार बरामद कर जालोर के बलवाड़ा से गत माह लूटी गई थी। पुलिस ने जोधपुर के झंवर थाना क्षेत्र के लूणावास खारा निवासी सुभाष गोदारा को नामजद किया है। उसके खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज है। पुलिस का कहना है कि सुभाष गोदारा व उसके साथी के पास दो पिस्टल भी दी, जिससे उन्होंने फायर किया। पुलिस ने एनडीपीएस का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पत्रिका ने किया था इस रूट पर तस्करी का खुलासा
राजस्थान पत्रिका गत तीस दिसम्बर के अंक में 'पंचायत चुनाव से पहले डोडा-पोस्त की बड़ी खेप खपाने की तैयारी में तस्करÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर देसूरी पाली रूट पर डोडा तस्करी का खुलासा किया था। इसके बाद से पुलिस लगातार इस रूट पर नजर रख रही है। आखिरकार पुलिस को सफलता मिली।

[MORE_ADVERTISE1]