स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बालिकाओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

Jitesh kumar Rawal

Publish: Dec 07, 2019 19:23 PM | Updated: Dec 07, 2019 19:23 PM

Jalore

www.patrika.com/rajasthan-news

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मिशन साहसी-2019 में सीखे दांवपेच


आहोर. कस्बे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से शनिवार को आदर्श राउमावि के खेल मैदान में मिशन साहसी-2019 का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालय की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने कहा कि महिलाओं को उत्पीडऩ से बचाने के लिए जागरूक करने की आवश्यकता है। छात्राओं को मजबूत व सशक्त किया जाना चाहिए। सरपंच डॉ.मंजू मेघवाल ने कहा कि नारी देश की शान है। महिलाएं सशक्त होगी तो देश भी तरक्की करेगा। एबीवीपी छात्राओं को नई दिशा देने का काम भी कर रहा है। कार्यक्रम में प्रशिक्षक हिंदू जागरण मंच जोधपुर प्रांत मंत्री अनिल कुमार व दुर्गा वाहिनी जिला संयोजिका आर्या बहन ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। कार्यक्रम में छात्राओं ने आत्मरक्षा के लिए कराटे के विभिन्न दांवपेच सीखे। इस मौके पर भाजयुमो महामंत्री बिशनसिंह सोलंकी, अरुण वैष्णव, सीपी सिंह, भरत प्रजापत, एबीवीपी नगर अध्यक्ष कैलाश जीनगर, नगर मंत्री प्रवीण गर्ग, नगर सह मंत्री नरेश माली, अभिषेक राव, विक्रम मेघवाल, रानिका जोशी, कोमल राठौड़, श्रवण माली, कालाराम, प्रवीण माली, खीमाराम माली, भावेशपुरी, राजू गर्ग, यशवंत वैष्णव, किशन मेवाड़ा, मालाराम समेत कई जने मौजूद थे।

कॉलेज में इ-पोर्टल शुरू
जालोर. राजकीय महाविद्यालयों में संसाधनों के विकास के लिए राज्य सरकार ने भामाशाह योजना की अनूठी पहल की है। इसके तहत इ-पोर्टल शुरू किया गया है।
प्राचार्य ने बताया कि इसमें महाविद्यालय की ओर से वांछित संसाधनों की सूची अनुमानित लागत के साथ प्रदर्शित की जानी है। भामाशाह महाविद्यालय विकास के लिए आर्थिक सहयोग कर सकते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]