स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रामसीन पुलिस के ऐसे पकड़ में आए डोडा तस्कर

Khushal Singh Bhati

Publish: Aug 13, 2019 10:53 AM | Updated: Aug 13, 2019 10:53 AM

Jalore


- सिरोही जिले के अंतर्गत कालंद्री पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर की थी नाकाबंदी, रामसीन थाना क्षेत्र में भूतवास के निकट गाड़ी छोड़ फरार हुए तस्कर


- सिरोही जिले के अंतर्गत कालंद्री पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर की थी नाकाबंदी, रामसीन थाना क्षेत्र में भूतवास के निकट गाड़ी छोड़ फरार हुए तस्कर
जालोर. सिरोही जिले के अंतर्गत कालंद्री थाना पुलिस को डोडा तस्करी की इत्तला पर सोमवार दोपहर में नाकाबंदी की गई, लेकिन तस्कर यहां से नाकाबंदी तोड़ फरार जरुर हुए, लेकिन जालोर और सिरोही जिले की अलग अलग कार्रवाई में जहां कालंद्री पुलिस ने दो आरोपी पकड़े, वहीं रामसीन पुलिस ने डोडा से भरी एक गाड़ी भूतवास के निकट से जब्त की। दो अलग अलग गाडिय़ों में तस्कर नाकाबंदी तोड़ फरार हुए थे। जिसमें से एक तस्कर की गाड़ी नाकाबंदी तोडऩे के बाद जालोर-सिरोही जिले की सीमा पर स्थित मोहब्बत नगर में पहले एक बाइक से और उसके बाद ऑटो रिक्शा से टकरा गई। जिस पर मौके पर ही लोगों ने उसे घेर कर लिया और गाड़ी में सवार दोनों आरोपियों की जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने मौके से बाड़मेर जिले के चालक भंवरलाल उर्फ भजनलाल विश्नोई व पास बैठे अनिलकुमार पुत्र आसुराम विश्नोई निवासी सादुलढाणी चितलवाना जिला जालोर को गिरफ्तार किया और गाड़ी की तलाशी लेने पर डोडा का चूरा मिला, जिसकी मात्रा 34 किलोग्राम है। इधर, तस्करों की दूसरी गाड़ी के जालोर जिले की सीमा में प्रवेश करने पर सिरोही पुलिस ने जालोर जिले की पुलिस को इत्तला की। सूचना पर रामसीन पुलिस अलर्ट हुई। रामसीन पुलिस की ओर से थाना प्रभारी छत्तरसिंह के नेतृत्व में नाकाबंदी की गई, जिस पर एक गाड़ी आती दिखाई दी। पुलिस की गाड़ी को देखकर आरोपियों ने गाड़ी को कच्चे रास्ते पर डाल दी। पुलिस ने पीछा किया लेकिन आरोपी कच्चे रास्ते से फरार हो गए। कार से 4५ किलो 500 ग्राम डोडा बरामद किया गया।
आरोपी फरार
डोडा से भरी गाड़ी जालोर सीमा में प्रवेश करने पर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। इस दौरान आरोपी गाडी को कच्चे रस्ते पर ले गए। पुलिस ने भी पीछा किया, जिसके बाद झाक, भूतवास के निकट आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया और जिसमें डोडा परिवहन किया जा रहा था।
एक कार निकलने की आशंका
सिरोही जिले में पुलिस की कार्रवाई के बाद जालोर में भी नाकाबंदी की गई। जिस पर एक कार को पुलिस द्वारा जब्त कर उसमें से डोडा बरामद किया गया। सूत्रों की मानें तो एक अन्य संदिग्ध कार भी रामसीन के रास्ते मुड़तरासिली होते हुए गुजरी, जिसका पुलिस ने पीछा भी किया, लेकिन पुलिस इस गाड़ी को नहीं पकड़ पाई।
इनका कहना
तस्करी की सूचना पर नाकाबंदी करवाई गई थी। इस दौरान तस्कर नाकाबंदी तोड़कर फरार हो गए। एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आरोपी पकड़े गए। दूसरी गाड़ी जालोर जिले की सीमा में प्रवेश होने पर सूचित किया गया था।
- प्रभुराम, थाना प्रभारी कालंद्री
डोडा तस्करी की इत्तला पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान एक गाड़ी आती दिखाई दी, लेकिन उसने गाड़ी को भूतवास के निकट कच्चे रास्ते पर डाल दिया और उसके बाद मौके से फरार हो गए।
- छत्तरसिंह, थाना प्रभारी, रामसीन