स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाजपा-कांग्रेस के एक-एक उम्मीदवार का नामांकन खारिज

Dharmendra Ramawat

Publish: Nov 07, 2019 11:12 AM | Updated: Nov 07, 2019 11:12 AM

Jalore

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोर. नगर निकाय चुनावों को लेकर दोनों प्रमुख दलों ने उम्मीदवारों के खिलाफ बुधवार को आपत्ति दर्ज करवाई। जिस पर एसडीएम की मौजूदगी में सुनवाई की गई। इसके तहत भाजपा के वार्ड 34 से घोषित भाजपा उम्मीदवार राजेंद्रकुमार, वार्ड 17 से कांग्रेस उम्मीदवार अनिलकुमार, वार्ड 4 से भाजपा उम्मीदवार सुशीला गहलोत, वार्ड 36 से कांग्रेस उम्मीदवार मिश्रीमल गहलोत के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराई गई। इस दौरान दोनों पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में मामलों पर सुनवाई की गई। जिसके बाद किसी देर शाम दोनों प्रमुख दलों के एक-एक उम्मीदवार का नामांकन खारिज किया गया। इसके तहत वार्ड 4 से सुशीला गहलोत व वार्ड 17 से अनिलकुमार का नामांकन खारिज किया गया। इसी तरह वार्ड 37 से कांग्रेस के रतन गहलोत ने पार्टी से नामांकन नहीं भरा था। जिसके कारण अब वह निर्दलीय चुनाव लड़ेगा।

भाजपा ने भेजी चुनाव आयोग को शिकायत
इधर, रिटर्निंग अधिकारी की ओर से निर्धारित समय पर अपत्तियों पर सुनवाई नहीं करने से नाराज भाजपा पदाधिकारियों ने उनके खिलाफ उन्हें ही शिकायत सौंपी, लेकिन उन्होंने शिकायत प्राप्त नहीं की। अधिवक्ता केशव व्यास ने बताया कि रिटर्निंग अधिकारी की ओर से समय पर अंतिम सूची जारी नहीं की जा रही थी। भाजपा की ओर से कांग्रेस के दो प्रत्याशियों के खिलाफ 4 आपत्तियां दर्ज कराई गई थी, लेकिन समय पर उन पर कोई निर्णय नहीं किया जा रहा था। जिस पर उन्हें शिकायत दी गई, लेकिन उनके द्वारा शिकायत नहीं लेने पर चुनाव आयोग को मेल की गई।
टिकट नहीं मिलने पर कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी
भीनमाल. नगरपालिका चुनाव में जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं देने पर कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई। कार्यकर्ताओं ने बताया कि टिकट वितरण में गठित कमेटी ने मनमानी करते हुए मजबूत व जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी नहीं बताया है। मण्डल महामंत्री रमेश सोनी ने कहा कि टिकट वितरण में संगठन और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी गई है। कार्यकर्ताओं ने बताया कि वार्ड संख्या 20 में एक ही परिवार में कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी टिकट दिया है। पार्टी के सिद्धांत के खिलाफ आम व बूथ कार्यकर्ताओं को निराश किया। कार्यकर्ताओं ने विधायक, प्रधान व अन्य नेताओं पर टिकट बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि धनबल के सहारे टिकट वितरण किए है। टिकट वितरण में भेदभाव के आरोपों को लेकर सोशल मीडिया पर भी दिनभर कई तरह की पोस्ट वायरल होती रही।
नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा
भीनमाल. पालिका चुनाव के तहत बुधवार को नामांकन-पत्रों की संवीक्षा हुई। इसे लेकर दिनभर कार्यालय परिसर में उम्मीदवार व उनके समर्थकों का मेला लगा रहा। प्रत्याशियों के समर्थकों ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों के नामांकन पर आपत्तियां लगाई। जिस पर रिटर्निंग अधिकारी अवधेश मीना ने सुनकर निस्तारण किया।उधर, चुनाव के तहत शुक्रवार को नामांकन वापसी होगी। इसके बाद चुनाव की तस्वीर साफ होगी। हालांकि नाम वापसी के दो दिन शेष है, लेकिन कई प्रत्याशी अपने-अपने वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी को बिठाने की जुगत में लगे हुए हंै। 40 वार्ड में प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।
भीनमाल में 24 और जालोर में 123 नामांकन खारिज
जालोर. नगर निकाय चुनाव 2019 को लेकर संवीक्षा के दौरान नगर पालिका चुनाव भीनमाल में 24 नामांकन खारिज किए गए। वहीं नगर परिषद जालोर में 123 नामांकन खारिज किए गए।
नगर निकाय चुनाव को लेकर नगर पालिका भीनमाल के लिए 222 उम्मीदवारों ने 349 नामांकन दाखिल किए थे। वहीं जालोर नगर परिषद के लिए 220 अभ्यर्थियों ने 338 नामांकन दाखिल किए थे। बुधवार को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के दौरान नगर पालिका क्षेत्र भीनमाल से 24 नामांकन खारिज किए गए।वहीं जालोर नगर परिषद क्षेत्रसे 123 नामांकन खारिज किए गए।संवीक्षा के बाद जालोर नगर परिषद से 173 अभ्यर्थियों के 215 नामांकन और भीनमाल नगर पालिका से 201 अभ्यर्थियों के 325 नामांकन सही पाए गए।

[MORE_ADVERTISE1]