स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तीन साल पहले जिस दुकान में लगी थी आग, दोबारा फिर वहीं लगी

Dharmendra Ramawat

Publish: Jan 18, 2020 10:45 AM | Updated: Jan 18, 2020 10:45 AM

Jalore

www.patrika.com/rajasthan-news

भीनमाल. शहर के स्टेशन रोड पर एक सैनेटरी की दुकान में गुरुवार देर रात आग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। लोगों की सूचना पर पालिका का दमकल वाहन मौके पर पहुंचा और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे पूर्व दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। गौरतलब है कि इसी दुकान में तीन साल पूर्व भी आग की घटना हुई थी। जिससे हजारों रुपए का माल जल गया था। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम अवधेश मीना, डीएसपी लाभुराम चौधरी व पुलिस निरीक्षक देवेन्द्रसिंह कच्छवाह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे।
मची अफर तफरी
शहर स्थित दुकान में आधी रात को लगी आग से मौहल्लेवासियों में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते आग की लपटें दूर-दूर तक जाने लगी। दुकान के पीछे मकान में रहने वाले लोगों को भी पुलिस व दमकल कार्मिकों की सहायता से बाहर निकाला गया।
पहुंची तीन दमकलें
आग की घटना की सूचना के बाद स्थानीय सहित सांचौर पालिका व जालोर परिषद का दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचा। तीनों दमकल ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल टीम में फायरमैन भीयाराम, ओमप्रकाश व मंगलसिंह शामिल रहे।
इसी दुकान पर तीन साल पूर्व लगी थी आग
स्टेशन रोड स्थित अंबाजी सैनेट्री की दुकान में तीन साल पूर्व भी रात के समय अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। पूर्व में लगी आग की घटना के बाद भी दुकानदार आग की पुनरावर्ती रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पाया गया अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। इसी तरह शहर में कई दुकानदार भी दुकानों का बीमा भी नहीं करवाते हैं।नहीं मानने पर पालिका ने कार्यवाही कर हाथ ठेले वालों को खदेड़ा। इस मौके एसआई महिपालसिंह, सफाई प्रभारी सुरेंद्रसिंह, जगदीश कुमार, जमादार सुमेरमल व अशोक कुमार सहित कई कार्मिक मौजूद थे।

[MORE_ADVERTISE1]